नोएडा

पूर्व कमिश्नर के विदाई समारोह में हुआ नवनियुक्त कमिश्नर लक्ष्मी सिंह का स्वागत

Shiv Kumar Mishra
4 Dec 2022 3:33 PM GMT
पूर्व कमिश्नर के विदाई समारोह में हुआ नवनियुक्त कमिश्नर लक्ष्मी सिंह का स्वागत
x

(धीरेन्द्र अवाना)

ग्रेटर नोएडा।पूर्व पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर अलोक सिंह का विदाई समारोह बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (बिमटेक), नॉलेज पार्क, ग्रेटर नोएडा में किया गया।जहां शहर के तमाम प्रबुद्धजन एवं पत्रकार मौजूद रहे।

सभी लोगों ने कमिश्नरी व्यवस्था को लेकर अपने-अपने विचार रखे और बताया की आखिर कैसे योगी आदित्यनाथ ने कमिश्नरी की नींव रखी और पायलट प्रोजेक्ट के तहत 6 महिने के लिए कमिश्नरी व्यवस्था संचालित करने के आदेश दिए।इसके अलावा अपर पुलिस महानिदेशक के स्तर के अधिकारियों के हाथों में कमान सौंपी और बड़े स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में जिला चलाने की व्यवस्था स्थापित की जो खुद में एक बड़ी चुनौती के समान था।

क्योंकि एसपी स्तर के अधिकारियों से एडीजी रैंक के अधिकारी का समन्वय स्थापित करके जिला चलाना एक बहुत बड़ी चुनौती थी। ऐसे ही अनेकों लोगों ने अपने अपने विचार रखें।

इस कार्यक्रम में पूर्व कमिश्नर आलोक सिंह ने अपने विचार व्यक्त हुये कहा कि सर्वप्रथम तो मै सभी शहरवासियों के सहयोग एवं स्नेह के द्रवित वाणी से धन्यवाद करता हूँ। जिला गौतमबुद्धनगर सदैव मेरे ह्रदय के समीप रहेगा।कमिश्नरी का अर्थ समझाते हुआ कहा कि हमने ऐसी पुलिस व्यवस्था चलाने का प्रयास किया जो 1861 पुलिस अधिनियम से कुछ अलग हो जहां आम नागरिकों की सुनवाई हो और जनता अपनी बात को बिना किसी भय के कह सके।ऐसी व्यवस्था बनाना मेरी प्राथमिकता थी और मुझे गर्व है कि मेरी टीम ने मेरे निर्णय के अनुरूप व्यवस्था चलाई और कानून का राज स्थापित किया। इसी कानून व्यवस्था ने नोएडा में बड़े औद्योगिक निवेशकों को आकर्षित किया और मुझे इस बात की खुशी है कि मेरे कार्यकाल में 600 करोड़ रुपए का निवेश गौतमबुद्धनगर में आया। निवेशकों को सुरक्षा की गारंटी प्रदान करना ही अच्छी कानून व्यवस्था का उदाहरण है क्योंकि इसी से तरक्की का मार्ग खुलता है।इसके बाद सभी क्षेत्र वासियों को धन्यवाद किया।

वही दूसरी तरह नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने अपने स्वागत समारोह में सभी लोगों का धन्यवाद करते हुये कहा कि प्रदेश सरकार ने जो व्यवस्था सौंपी है उस विरासत को आगे बढ़ाना ही मेरी प्राथमिकता होगी।जिले के सभी लोगों को गौतमबुद्ध नगर में प्रोएक्टिव पुलिसिंग व्यवस्था देखने को मिलेगी।

Next Story