Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > कल संभालेंगे ओपी सिंह यूपी के नए डीजीपी की कमान

कल संभालेंगे ओपी सिंह यूपी के नए डीजीपी की कमान

ओपी सिंह कल उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक का पदभार ग्रहण करेंगें.

 शिव कुमार मिश्र |  2018-01-21 09:54:08.0  |  दिल्ली

कल संभालेंगे ओपी सिंह यूपी के नए डीजीपी की कमान

आखिर गणतन्त्र दिवस की परेड के लिए उत्तर प्रदेश को पूर्णकालिक डीजीपी मिल ही गया. सभी कयासों को धता बताते हुए आखिर बाजी ओपी सिंह के हाथ ही लगी. अब ओपी सिंह कल उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक का पदभार ग्रहण करेंगें. यह जानकारी उन्होंने खुद ANI को दी.


हालांकि इस पद पर ओपी सिंह की नियुक्ति बीती 1 जनवरी 2018 को की जा चुकी थी लेकी न उनको केंद्र सरकार रिलीव नहीं कर रही थी. जिसके चलते अब तक उनकी नियुक्ति में बाधा अटकी हुई थी. आज उनको रिलीव कर दिया जाएगा और उनके मूल कैडर उत्तर प्रदेश में वापस भेज दिया जायेगा है. आज तक वो डीजी सीआईएसएफ के पद पर तैनात थे. सोमवार को विधिवत उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक का चार्ज एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार से ग्रहण करेंगे.

सूत्रों का दावा है कि ओपी सिंह को डीजीपी बनाए जाने को लेकर प्रदेश और केंद्र सरकार में कुछ मतभेद थे, जो अब दूर हो गए हैं. प्रदेश सरकार ने ओपी सिंह को रिलीव करने के लिए रिमाइंडर भेजा तो शीर्ष नेताओं के बीच बातचीत के बाद उन्हें डीजीपी बनाए जाने पर सहमति बन गई


आपको बता दें कि 21 दिन से इस प्रकरण के चलते सरकार और केंद्र सरकार दोनों की छिछालेदर हो रही थी. लोग अलग अलग कयास लगा रहे थे. एक बार केंद्र सरकार ने अनुमोदन प्रस्ताव को लौटा दिया लेकिन आज फिर से एप्रूवल मिल गया है.

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Similar Posts

Share it
Top