पीलीभीत

पीलीभीत में एक अनोखी शादी , लड़का चार घंटे के लिए जेल से बाहर आकर अपनी मंगेतर से शादी करके फिर वापस पहुंचा जेल

Desk Editor
24 Aug 2022 5:18 AM GMT
पीलीभीत में एक अनोखी शादी , लड़का चार घंटे के लिए जेल से बाहर आकर अपनी मंगेतर से शादी करके फिर  वापस पहुंचा जेल
x

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी हुई है, जहां पर एक लड़का चार घंटे के लिए जेल से बाहर आकर अपनी मंगेतर से शादी करके फिर जेल वापस चला जाता है। दरअसल कोर्ट के आदेश पर युवक चार घंटे की पैरोल पर जेल से बाहर आता है और शादी के बाद जेल की सलाखों के पीछे दोबारा पहुंच जाता है। यह मामला करीब चार महीने पुराना है।

दरसल शहर कोतवाली में सोनम नाम की लड़की ने पुलिस को तहरीर दी कि उसके साथ शादी के नाम पर शोषण किया गया है। उसके बाद लड़के ने शादी करने से मना कर दिया। इसी तहरीर के आधार पर पुलिस ने 376 का मुकदमा दर्ज किया और लड़के को पकड़कर जेल भेज दिया। दोनों ने कोर्ट में जाकर हलफनामा किया दाखिल 24 वर्षीय युवती सोनम नाम की लड़की का विवाह निगोही शाहजहांपुर के रहने वाले अमित कुमार के साथ तय हुआ था।

दोनों के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव हो गया तो अमित ने इस शादी से इंकार कर दिया। उसके बाद सोनम ने शहर कोतवाली में तहरीर देकर अमित के खिलाफ धोखाधड़ी और शारीरिक शोषण का मुकदमा दर्ज कराया था। इसी के चलते पुलिस ने अमित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। युवक के जेल जाने के बाद लड़के पक्ष ने एक बार फिर समझौते की बात लड़की वालों से की तो दोनों के बीच समझौता हो गया। लड़का और लड़की दोनों शादी के लिए राजी हो गए,

उसके बाद दोनों ने कोर्ट में जाकर हलफनामा दाखिल कर दिया। शादी करने का बाद कोर्ट में जमा किये ,प्रूफ दोनों शादी करना चाहते है तो कोर्ट ने लड़के को चार घंटे की पैरोल दी और आदेश दिया कि शादी करने के बाद उसका प्रूफ कोर्ट में दाखिल करें, उसके बाद और उससे संबंधित मुकदमे पर कोर्ट अपना फैसला लेगा। चार घंटे की पैरोल मिलने की वजह से इस शादी को देखने के लिए काफी लोग की भीड़ इकट्ठा हुई। शादी में लड़के के चारों तरफ पुलिस का घेरा था।

इतना ही नहीं जेल का वज्र वाहन जो लड़की को लेकर आया था, वह भी मौजूद था। लड़की और लड़के को मंदिर में ही तैयार किया गया। इस अनोखी शादी देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे और शादी होने के बाद दोनों को आशीर्वाद दिया गया। उसके बाद लड़का वापस जेल चला गया।

Next Story