प्रतापगढ़

यूपी के प्रतापगढ़ में सड़क हादसे में नौ लोगों की मौत, सात घायल

Smriti Nigam
11 July 2023 6:41 AM GMT
यूपी के प्रतापगढ़ में सड़क हादसे में नौ लोगों की मौत, सात घायल
x
प्रतापगढ़: नौ लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए.लीलापुर क्षेत्र पुलिस ने कहा कि उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में सोमवार दोपहर एक गैस टैंकर पलट गया और टेंपो वैन से टकरा गया,

प्रतापगढ़: नौ लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए.लीलापुर क्षेत्र पुलिस ने कहा कि उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में सोमवार दोपहर एक गैस टैंकर पलट गया और टेंपो वैन से टकरा गया, जिसमें वे यात्रा कर रहे थे।रायबरेली-जौनपुर राजमार्ग पर पूरे रायजू विक्रमपुर के पास सोमवार दोपहर बाइक सवार को बचाने के प्रयास में बेकाबू एलपीजी टैंकर सवारियों से भरे आटो पर पलट गया। इस हादसे में आटो सवार एक ही परिवार के तीन लोगों, दो सगी बहनों समेत 12 की मौत हो गई।वहां पर टेंपो चालक 25 वर्षीय सतीश कुमार भैरोपुर नौबस्ता, धनसारी निवासी 63 वर्षीय हरकेश श्रीवास्तव, इसी गांव के 67 वर्षीय शीतला प्रसाद, 21 वर्षीय नीरज पांडेय, रेड़ी गांव के 45 वर्षीय मोहम्मद रईस और उनकी पत्नी 42 वर्षीय गुलशन बेगम को मृत घोषित कर दिया गया जबकि चालक सतीश के पिता 47 वर्षीय राधेश्याम, उसकी मां 45 साल की विमला उर्फ नेताइन, दो सगी बहनें 33 साल की शहनाज व 27 साल की आयशा असद द्वारिकागंज सुलतानपुर और नीरज की भांजी गाकी मौत एसआरएन प्रयागराज में हो गई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) रोहित मिश्रा ने बताया कि यह दुर्घटना जिला मुख्यालय से लगभग 15 किमी दूर लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग पर हुई, जब गैस टैंकर नियंत्रण खो बैठा और वैन से टकराकर पलट गया।

वैन में सवार लोग फंस गए लेकिन बाद में स्थानीय निवासियों ने उन्हें बचा लिया।

पुलिस टीम के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद, उन्होंने पीड़ितों को तेजी से प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया। मिश्रा ने कहा, आगमन पर चार महिलाओं और पांच पुरुषों को मृत घोषित कर दिया गया।

मिश्रा ने कहा कि उनकी चोटों की गंभीरता के कारण, गंभीर हालत में शेष सात व्यक्तियों को प्रयागराज एसआरएन अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

इस बीच, पुलिस मृतक व्यक्तियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है और उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, एसपी ने कहा कि जांच चल रही है।

अकबाल बहादुर सिंह समेत चार घायलों का इलाज वहीं पर चल रहा है। डीएम प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव ने मौके पर जाकर राहत-बचाव कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि शासन की ओर से पीड़ितों को मदद दी जाएगी। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी विद्यासागर मिश्र का कहना है कि टैंकर चालक की तलाश की जा रही है। उसे पर केस दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

Next Story