Archived

LIVE: NTPC प्लांट में ब्वायलर का पाइप फटने से 15 मजदूरों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

Vikas Kumar
1 Nov 2017 12:52 PM GMT
LIVE: NTPC प्लांट में ब्वायलर का पाइप फटने से 15 मजदूरों की मौत, 100 से ज्यादा घायल
x
रायबरेली के NTPC पॉवर प्लांट में ब्वायलर के पाइप फटने से भीषण आग लग गई। इस हादसे में 15 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 100 से ज्यादा मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए हैं।

रायबरेली के ऊंचाहार स्थित नेशनल थर्मल पॉवर कारपोरेशन (NTPC) के प्लांट में ब्वायलर के पाइप फटने से भीषण आग लग गई। इस हादसे में 15 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 100 से ज्यादा मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए हैं।

सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त प्लांट में 150 के करीब मजदूर काम कर रहे थे। फिलहाल प्लांट में किसी को भी प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। सीआईएसएफ ने पूरे प्लांट को अपने घेरे में ले लिया है।

मौके पर सभी एंबुलेंस पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। प्लांट में अभी भी धुआं निकल रहा है। एडीएम और एएसपी स्पॉट पर हैं, वहीं डीएम और एसपी रास्ते में हैं। एडीजी ने कहा कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।


वहीं मॉरीशस दौरे पर गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है। सीएम ने प्रमुख सचिव गृह को बचाव व राहत कार्य हेतु हर संभव मदद के निर्देश दिए हैं। हादसे में मरने वाले को 2 लाख रुपए मुआवजा का ऐलान किया गया है और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोसणा की गयी है।

आपको बता दें एनटीपीसी की इस यूनिट में डेढ़ हज़ार से ज्यादा मजदूर काम करते हैं। इस घटना में कई मजदूरों के लापता होने की भी सूचना मिल रही है। मौके पर पहुंचे मजदूरों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं हादसे को लेकर एनटीपीसी के अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है। हालांकि अभी तक एनटीपीसी और जिला प्रशासन ने अभी मृतकों के आंकड़ों की पुष्टि नहीं हो सकी है।

Next Story