सहारनपुर

भीम आर्मी प्रमुख पर हमले में इस्तेमाल की गई कार 7 किमी दूर मिली, 3 लोगों को लिया गया हिरासत में

Smriti Nigam
30 Jun 2023 5:14 AM GMT
भीम आर्मी प्रमुख पर हमले में इस्तेमाल की गई कार 7 किमी दूर मिली, 3 लोगों को लिया गया हिरासत में
x
सहारनपुर में भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर आज़ाद पर गोलियां चलाने वाले चार हमलावरों द्वारा इस्तेमाल की गई कार तीन दिन पहले चंडीगढ़ से चोरी की गई थी।

पुलिस ने कहा कि सहारनपुर में भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर आज़ाद पर गोलियां चलाने वाले चार हमलावरों द्वारा इस्तेमाल की गई कार तीन दिन पहले चंडीगढ़ से चोरी की गई थी।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के देवबंद में बुधवार को आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर हुए हमले में इस्तेमाल की गई एक कार की बरामदगी के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। शाम को घटनाक्रम से वाकिफ लोगों ने बताया.

आज़ाद बुधवार शाम को उस समय घायल हो गए जब एक कार में सवार चार अज्ञात लोगों ने सहारनपुर जिले में उनकी कार पर गोलियां चला दीं। मेरठ जोन के पुलिस महानिदेशक (एडीजी) राजीव सभरवाल ने कहा कि घटना के समय आजाद का वाहन एक कार्यकर्ता मनीष चला रहा था जिसकी शिकायत पर देवबंद पुलिस स्टेशन में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है.

मनीष का कहना है कि कार में चार लोग बैठे थे जब उन्होंने करीब 5:00 बजे देवबंद थाना क्षेत्र में गांधी नगर कॉलोनी के पास चंद्रशेखर आजाद के वाहन पर गोली चलाना शुरु कर दिया.

चन्द्रशेखर आज़ाद एक पार्टी कार्यकर्ता के घर से लौट रहे थे। एक गोली उसके पेट को छूती हुई निकल गयी,दूसरों ने कार को टक्कर मार दी। काफिले में पांच अन्य वाहन भी थे लेकिन उन्हें निशाना नहीं बनाया गया।पुलिस अधिकारियों ने कहा कि आज़ाद को पहले देवबंद के एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, फिर उसे सहारनपुर जिला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमलावरों द्वारा इस्तेमाल की गई कार को मिरगपुर गांव में एक घर के बाहर छोड़ दिया गया था, जहां आजाद पर हमला हुआ था। अधिकारी ने कहा कि पुलिस को उस स्थान के पास रहने वाले एक व्यक्ति ने वाहन के बारे में सतर्क किया था जहां हरियाणा पंजीकरण वाली कार मिली थी। एक शख्स ने पुलिस को बताया कि कॉलेज में उसके साथ पढ़ने वाले 3 लोगों ने उसे मामले में फंसाने के लिए उसके घर के बाहर कार खड़ी कर दी थी सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन टाटा ने कहा कि पुलिस मामले की गहनता से जांच में लगी हुई है और सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं जिसमें एक कार को आजाद की कार के करीब घूमते हुए देखा गया जो संदिग्ध रूप से देखी जा रही है.

कार कुछ दिन पहले चंडीगढ़ से चोरी हुई थी

SSP ने कहा कि मामले में कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है और गोली की घटना के पूरे घटनाक्रम को समझने के बारे में भी कार्य किया जा रहा है समर्थकों का विरोध प्रदर्शन जारी है और वह आजाद की सुरक्षा की मांग कर रहे हैं आजाद पर हमले के दिन के बाद भीम आर्मी और समाज पार्टी के समर्थक अपने नेता के लिए सुरक्षा मांग रहे हैं और वह जिलों में प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

विवादास्पद एफबी पोस्ट, युवक गिरफ्तार

बुधवार को चंद्रशेखर आजाद पर हमले के संबंध में एक फेसबुक पोस्ट भी डाला गया है जिसमें गौरीगंज पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद विमलेश सिंह नाम के एक व्यक्ति को अमेठी जिले से गिरफ्तार भी किया गया है एफआईआर गौरीगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक अखंड देव मिश्रा ने दर्ज कराई थी।पुलिस के मुताबिक, क्षत्रिय ऑफ अमेठी के नाम से एक फेसबुक अकाउंट बनाया गया और एक पोस्ट शेयर किया गया, जिसमें भीम आर्मी चीफ पर हमला करने की बात कही गई.

पुलिस ने कहा कि तब किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया लेकिन यह अकाउंट तब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जब हमले के बाद एक और पोस्ट शेयर किया गया जिसमें यूजर ने कहा कि 'चंद्रशेखर इस बार बच गए और अगली बार नहीं बच पाएंगे।

Next Story