सहारनपुर

एडवोकेट राशिद चौधरी बने अधिवक्ता सभा के राष्ट्रीय सचिव

Shiv Kumar Mishra
24 July 2023 1:13 PM GMT
एडवोकेट राशिद चौधरी बने अधिवक्ता सभा के राष्ट्रीय सचिव
x
Advocate Rashid Chowdhary became the National Secretary of the Advocates' Association

ज्यों ज्यों लोकसभा चुनाव निकट आ रहे हैं वैसे वैसे सभी राजनीतिक पार्टियां अपने संगठन को मजबूत करने में लगी हुई हैं। उसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने भी अपने अनुषांगिक संगठनों को पुनर्गठित करना शुरू कर दिया है जिसमें कर्मठ कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां दी जा रही हैं।

समाजवादी पार्टी अधिवक्ता सभा ने भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी का पुनर्गठन कर दिया है। सर्व समाज को ध्यान में रखते हुए हर समाज से जुड़े कार्यकर्ताओं को अधिवक्ता सभा में जिम्मेदारी दी गई है। समाजवादी अधिवक्ता सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्ण कन्हैया पाल ने युवा अधिवक्ता और दिल्ली के साकेत कोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे चौधरी राशिद पर विश्वास जताते हुए उन्हें समाजवादी अधिवक्ता सभा का राष्ट्रीय सचिव घोषित किया है। राशिद चौधरी के राष्ट्रीय सचिव बन जाने पर उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

एडवोकेट राशिद चौधरी उत्तर प्रदेश के अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कस्बे देवबंद के रहने वाले हैं और दिल्ली में काफी लंबे समय से साकेत कोर्ट में वकालत कर रहे हैं। इसके साथ ही वह बहुत दिनों से समाजवादी पार्टी के कर्मठ एवं निष्ठावान कार्यकर्ता के तौर पर काम करते रहे हैं। इससे पूर्व समाजवादी लोहिया वाहिनी में भी राशिद हसन चौधरी राष्ट्रीय सचिव रह चुके हैं।

राष्ट्रीय सचिव नियुक्त होने के बाद मीडिया को जारी बयान में राशिद चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव के नेतृत्व मे समाजवादी मूल्यों पर अमर करते हुए मजबूती से चुनाव लड़ेगी तथा देश की सत्ता पर काबिज सांप्रदायिक शक्तियों को उखाड़ फेंकने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने अपने बयान में कहा कि जो विश्वास पार्टी नेतृत्व ने उन पर जताया है वो उस पर खरा उतरने में पीछे नहीं हटेंगे और पार्टी का संदेश जन जन तक पहुंचाने का प्रयास करते रहेंगे। उन्होने राष्ट्रीय सचिव बनाने पर पार्टी नेतृत्व का आभार भी व्यक्त किया।

Next Story