Archived

अन्ना हजारे का ऐलान, नहीं मानी मांग तो त्याग दूंगा प्राण

अन्ना हजारे का ऐलान, नहीं मानी मांग तो त्याग दूंगा प्राण
x

संभल: वरिष्ठ समाज सेवी और लोकपाल समर्थक अन्ना हजारे ने यूपी के संभल में एक नए आंदोलन का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि में ये अंतिंम आंदोलन करूंगा और सरकार ने यदि मांग नहीं मानी तो अपने अनशन स्थल पर ही प्राण त्याग दूंगा. अन्ना ने यह चेतावनी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को दी है.


अन्ना हजारे ने उत्तर प्रदेश के संभल में रविवार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर सरकार ने बातें नहीं मानीं तो आंदोलन में प्राण त्याग दूंगा. उन्होंने संभल के नगर पालिका मैदान में भारतीय किसान यूनियन (असली) के किसान सम्मेलन में यह बात कही. सरकार किसानों की किसी भी मांग को नहीं मानती है. रोज किसान आत्महत्या करते है. सरकार को सब जानकारी है लेकिन करते कुछ नहीं क्यों?


अन्ना हजारे ने 23 मार्च को दिल्ली में आयोजित आंदोलन में शामिल होने के लिए लोगों का आह्वान किया और कहा कि अगर जेल में जाने को तैयार हों तो दिल्ली में आंदोलन में आना. अन्ना ने कहा कि भारत को आजाद हुए 70 वर्ष हो गए हैं, लेकिन देश के हालात पहले जैसे हैं. अब तो गोरे देश छोड़कर चले गए, कालों ने राज कर लिया. दिल्ली में आंदोलन अंतिम होगा. इसमें सरकार को सभी मांगें पूरी करनी होगी नहीं तो आंदोलन में बैठे-बैठे प्राण त्याग दूंगा.


आपको बता दें कि यूपीए सरकार के दौरान भी अन्ना हजारे ने एक आंदोलन खड़ा कर दिया. जिससे दिल्ली ही नहीं केंद्र की सरकार भी चली गई. अब अन्ना हजारे ने मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है देखते है इस आंदोलन का असर क्या होगा.

Next Story