Archived

यूपी के संभल में कुत्तों का आतंक, इलाज के अभाव में 2 बच्चे समेत 4 की मौत, प्रसाशन चुप

यूपी के संभल में कुत्तों का आतंक,  इलाज के अभाव में 2 बच्चे समेत 4 की मौत, प्रसाशन चुप
x
उत्तर प्रदेश के संभल में जंगली कुत्तों के आतंक से पूरा इलाका दहशत में है. जंगली कुत्तों ने दो मासूम समेत 4 लोगों की जान ले ली. वहीं एक दर्जन से भी ज्यादा लोग कुत्तों के हमले का शिकार हुए है. जिले की मुख्य चिकत्सा अधिकारी इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुई है. मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन कार्रवाई की बात कह कर पल्ला झाड़ रहा है.
चंदौसी कोतवाली इलाके में जंगली कुत्तों ने लगभग दो दर्जन लोगों को अपना शिकार बनाया था. जिसके बाद आज एक के बाद एक तीन लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में एक युवती और दो मासूम भी शामिल है. जिसमें 5 साल की मासूम जरीन अपने घर के बाहर खेल रही थी. तभी जंगली कुत्ते ने मासूम पर हमला कर दिया. जिसके बाद परिजन सरकारी अस्पताल पहुंचे. लेकिन अस्पताल प्रशासन ने कुत्ते का इंजेक्शन खत्म होने का कारण बताया गया. इलाज के आभाव के चलते 5 साल की बच्ची की मौत हो गयी.
जरीन तो एक बानगी थी. जंगली कुत्तों ने 19 वर्षीय नेहा पर जानलेवा हमला कर दिया. युवती को भी इलाज के लिए सीएचसी चंदौसी ले जाया गया. उसकी भी इलाज के आभाव के चलते मौत हो गयी. एक दर्जन से अधिक लोग इलाज के अभाव में दम तोड़ चुके है. सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है. इस मामले में सीएमओ अमिता सिंह नहीं लगा पा रही है भ्रष्टाचार पर नकेल. रोजाना लापरवाही के कई मामले सामने आ रहे है.वहीं सीएमओ जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रही हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार के बड़े दावों के बाद भी सरकारी दावों की पोल खुलते नजर आ रही है. इस मामले को लेकर जिस तरह प्रसाशन चुपचाप बैठा है उससे ग्रामीणों में भय व्याप्त है. अब कुत्तों के आतंक से लोग अकेले घर से निकलने में डरने लगे है. यह जंगली कुत्ते अब शिकारी कुत्ते हो गए है. लेकिन सरकार इस मामले पर चुप क्यों है. क्या अभी और ग्रामीणों की मौत का इन्तजार है.
Next Story