Archived

योगी और मोदी अब मजारों और मस्जिदों के द्वार, लेकिन टोपी पहनने से किया इंकार, देखें वीडियो

योगी और मोदी अब मजारों और मस्जिदों के द्वार, लेकिन टोपी पहनने से किया इंकार, देखें वीडियो
x

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संतकबीर नगर स्थित कबीर की समाधि पर टोपी पहनने से इनकार कर दिया। योगी आदित्यनाथ यहां पर पीएम के दौरे को देखते हुए तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे। सीएम जब महान संत कबीर की समाधि पर पहुंचे तो वहां मौजूद एक खादिम ने उन्हें परंपरागत टोपी पहनानी चाही, लेकिन सीएम ने उन्हें मना कर दिया। इससे जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है। इससे पहले एक सार्वजनिक कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी भी मुस्लिम टोपी पहनने से इनकार कर चुके हैं। नरेंद्र मोदी तब गुजरात के मुख्यमंत्री थे।


इस वीडियो में सीएम जैसे ही समाधि के पास पहुंचे हैं, वे अपना हाथ जोड़कर प्रणाम करते दिख रहे हैं, तभी एक खादिम उन्हें टोपी पहनाना चाहते हैं, और वे टोपी लेकर सीएम के माथे की ओर ले जाते हैं, सीएम तुरंत दोनों हाथ आगेकर मना कर देते हैं। इसके बाद खादिम हाथ में टोपी लेकर खड़े रहते हैं, सीएम योगी टोपी को छूते हैं, इसके बाद खादिम टोपी को रख देते हैं।


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर में आज 'संत कबीर अकादमी' की आधारशिला रखेंगे और मगहर में जनसभा को संबोधित करेंगे।प्रधानमंत्री संत कबीर दास की 500वीं पुण्यतिथि पर उनकी परिनिर्वाण स्थली पर जाकर उनकी मजार पर चादर चढ़ाएंगे। मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे, जिसे भाजपा 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर प्रचार की शुरूआत के रूप में देख रही है। योगी इस कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार (27 जून) को मगहर पहुंचे थे। इसी क्रम में वह संत कबीर के मजार पर भी पहुंचे थे।

Next Story