शाहजहांपुर

अश्लील हरकतें करने वाले अनुदेशक की सेवा समाप्त, प्रधान अध्यापक और सहायक अध्यापिका समेत तीनों को ले गई पुलिस थाने

Shiv Kumar Mishra
15 May 2023 6:23 AM GMT
अश्लील हरकतें करने वाले अनुदेशक की सेवा समाप्त,  प्रधान अध्यापक और सहायक अध्यापिका समेत तीनों को ले गई पुलिस थाने
x

शाजहांपुर जिले के तिलहर विकास खंड क्षेत्र के एक उच्च प्राथमिक विधालय में छात्राओं से अश्लील हरकतें करने वाले कंप्यूटर अनुदेशक की सेवाएं समाप्त करने की सहमति डीएम ने दे दी है। वहीं, बीएसए ने स्कूल के प्रधान अध्यापक और सहायक अध्यापिका को तत्काल प्रभाव ने निलंबित कर तीन सदस्सीय जांच समिति गठित कर दी है।

बता दें कि तिलहर थाना क्षेत्र स्थित एक परिषदीय उच्च प्राथमिक स्कूल में तैनात कंप्यूटर अनुदेशक मोहम्मद अली पर छात्राओं ने अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया था। शनिवार को इसकी जानकारी जब अभिभावकों को हुई, तो अभिभावकों ने ग्राम प्रधान के साथ स्कूल पहुंचकर जमकर हंगामा किया और कंप्यूटर अनुदेशक की जमकर धुनाई भी कर दी।

बताया जाता है कि छात्राओं से अश्लील हरकतें करने के मामले में प्रधान अध्यापक और सहायक अध्यापिका की भी सहमति है । बाद में पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तीनों आरोपियों को थाने ले आई और पूछताछ आरंभ कर दी। इधर, सूचना मिलने पर बीएसए कुमार गौरव भी मौके पर पहुंच गए थे।

बीएसए कुमार गौरव ने बताया कि चूंकि मामला गंभीर प्रकृति का है, इसलिए डीएम उमेश प्रताप सिंह ने कंप्यूटर अनुदेशक मोहम्मद अली की सेवाएं खत्म करने के आदेश दे दिए हैं, वहीं प्रधान अध्यापक अनिल कुमार और शिक्षिका शाजिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच के लिए बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों केडी यादव, सपना रावत समेत तीन सदस्सीय समिति भी गठित कर दी है।

मामले की जानकारी देते हुए एसपी शाहजहांपुर एस आनंद ने बताया, मामले में मुख्य आरोपी की गिरफ़्तारी हो गई है। 18 बच्चियां थी जिनके साथ यौन शोषण होने का आरोप लगा है। बच्चियों का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। कल बच्चियों के बयान लिए जाएंगे। शाहजहांपुर के एक सरकारी स्कूल में 18 लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले पर सख्त कार्यवाही की गई है।



Next Story