शामली

शामली के जधेड़ी गांव निवासी सिपाही नीरज कुमार की ड्यूटी के दौरान मौत, एसी के स्टैंड से लटका मिला शव,

Shiv Kumar Mishra
25 Aug 2023 12:47 PM GMT
शामली के जधेड़ी गांव निवासी सिपाही नीरज कुमार की ड्यूटी के दौरान मौत, एसी के स्टैंड से लटका मिला शव,
x
Constable Neeraj Kumar, a resident of Jadhedi village of Shamli, died while on duty.

मेरठ में परतापुर हवाई पट्टी की गारद में शामिल सिपाही नीरज कुमार की संदिग्ध हालत में मौत हुई है। सिपाही का शव एसी के स्टैंड से वर्किंग प्लेस पर ही लटका हुआ मिला है। सुबह उसका शव लटकता हुआ मिला। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और परिजनों को भी जानकारी दे दी है। परिजनों ने जैसे ही खबर सुनी तो वो इसे हत्या बता रहे हैं। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। नीरज 2018 बैच का सिपाही था।

शामली के जधेड़ी गांव निवासी नीरज कुमार 2018 बैच का सिपाही था। हाल में उसकी तैनाती पुलिस लाइन में थी। पुलिस लाइन से परतापुर हवाई पट्टी पर पांच पुलिसकर्मियों की गारद लगती है। रोजाना की तरह से गुरुवार रात को भी पांच पुलिसकर्मियों की ड्यूटी हवाई पट्टी पर लगी हुई थी। अचानक रात तीन बजे सिपाही को एसी के स्टैंड से लटका देखकर थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। मौके पर पहुंची पुल‍िस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

तीन-तीन घंटे की लगती है ड्यूटी

प्रत्येक पुलिसकर्मी तीन-तीन घंटे की ड्यूटी करता है। चार पुलिसकर्मी आराम करते है। गुरुवार की रात 12 बजे से तीन बजे तक नीरज की ड्यूटी लगी हुई थी। पोने तीन बजे ड्यूटी चेंज करने के लिए अन्य सिपाही उठा। तब नीरज की तलाश की गई। नीरज का शव एसी के स्टैंड पर रस्सी से लटका मिला। रायफल भी वहीं पर रखी हुई थी। तभी मामले जानकारी परतापुर पुलिस को दी गई।

सुसाइड नोट भी नहीं मिला

सूचना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही नीरज कुमार के स्वजन को मामले की जानकारी दी गई। इंस्पेक्टर क्राइम नरेंद्र कुमार ने बताया कि परिवारिक कलह के चलते सिपाही ने जान दी है। हालांकि सुसाइड नोट नहीं मिला है। सिपाही के मोबाइल की जांच की जा रही है।

अमर राठी की रिपोर्ट

Next Story