Archived

चाचा-भतीजे में सुलह के आसार, शिवपाल यादव ने अखिलेश को किया फोन, कहा...

Vikas Kumar
4 Oct 2017 8:25 AM GMT
चाचा-भतीजे में सुलह के आसार, शिवपाल यादव ने अखिलेश को किया फोन, कहा...
x
चाचा शिवपाल सिंह यादव और भतीजे अखिलेश यादव में सुलह की कोशिश तेज हो गयी है। आज शिवपाल यादव ने अखिलेश को फोन किया और उन्होंने कहा...

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल सिंह यादव के बीच सुलह की कोशिशें तेज हो गई है। बताया जा रहा है 5 अक्टूबर को आगरा में होने वाली समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले चाचा-भतीजे के बीच सुलह कराने में नेताजी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

अब चाचा-भतीजे के बीच सुलह के आसार बनते दिख रहे है। शिवपाल यादव ने नेताजी के कहने पर ये पहल की है और सारे गिले शिकवे भुलाकर अखिलेश यादव से दोस्ती का हाथ बढ़ाया है। बताया जा रहा है कि शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव को फोन करके अध्यक्ष चुने जाने की अग्रिम बधाई दी है। सूत्रों के अनुसार आगरा सम्मेलन से पहले दोनों की मुलाकात भी हो सकती है।

शिवपाल यादव के इस नई पहल से समाजवादी पार्टी में चल रही अंतर्कलह पर अब तक विराम भले ही नहीं लगा हो लेकिन चाचा-भतीजे के बीच रिश्तों के बीच जमीं बर्फ थोड़ी पिघलती जरूर नजर आ रही है। सूत्रों के अनुसार मंगलवार को शाम मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव के बीच इस मुद्दे पर बातचीत हुई थी। इसके बाद शिवपाल ने अपनी करीबियों से भी इस मुद्दे पर बात की। उन्होंने नेताजी के साथ हुई सारी बातों को रखा।

आपको बता दें चाचा-भतीजे के बीच पिछले लंबे समय से बातचीत बंद थी लेकिन शिवपाल यादव ने इस नई पहल से बातचीत के विराम को तोड़ दिया है। इससे पहले अखिलेश यादव पिछले दिनों मुलायम सिंह यादव से मिले थे और घंटो चले पिता-पुत्र के इस मुलाकात में अखिलेश ने नेताजी को राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने का न्योता भी दिया। पिता-पुत्र के इस मुलाकात के बाद से ही अंदाजा लगाया जा रहा था अलग-थलग पड़े शिवपाल यादव कोई नया विकल्प की तलाश करेंगे या फिर अखिलेश के साथ समझोता कर लेंगे।

Next Story