Archived

अवैध खनन: पुलिस ने किसानों को धमकाया- धरना खत्म करो नहीं तो कर लेंगे गिरफ्तार

अवैध खनन: पुलिस ने किसानों को धमकाया- धरना खत्म करो नहीं तो कर लेंगे गिरफ्तार
x
एसडीएम लहरपुर ने किसानों को अपनी गाड़ी से कुचल देने की दी धमकी.
सीतापुर
अवैध खनन के खिलाफ आज रतौली तहसील लहरपुर में चल रहे किसानों के धरने प्रदर्शन का तीसरा दिन था। किसानों को कई दर्जन गांवों का समर्थन मिल रहा है और काफी किसानों की भीड़ जुटी। किसान अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं।
किसानों ने एसडीएम लहरपुर की कराई जा रही अवैध पैमाइश का पूरी तरह बहिष्कार किया है। पुलिस प्रशासन और तहसील प्रशासन ने किसानों के धरने को कुचलने का हर संभव कोशिश कर रहे हैं। इसलिए आज दिन भर में एसडीएम लहरपुर और पुलिस ने कई बार किसानों को गिरफ्तार करने की धमकी दी है। धरना दे रहे किसानों ने बताया कि एसडीएम लहरपुर ने आज अपनी गाड़ी से किसानों को कुचलने देने की धमकी दी है..जिसे वरिष्ठ अधिकारियों से अवगत कराया गया है।
किसानों ने कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वो आमरण अनशन और नदी में जल समाधि लेने के लिए मजबूर हो जाएंगे और इसके जिम्मेदार एसडीएम लहरपुर होंगे। किसानों का कहना है कि एसडीएम लहरपुर जबरदस्ती किसानों से जमीन छीनकर खनन माफियाओं को दे रहे हैं जो उन्हें मंजूर नहीं है। धरना दे रहे किसानों ने कहा कि पहले बाढ़ कटान से गांव को बचाने का पूरा इंतजाम किया जाए...जिन किसानों को जमीन नहीं मिली है पहले उनको जमीन दी जाए और उसके बाद गांव की चकबंदी कराए जाए। इसके बाद ही बची जमीन को ही खनन माफियाओं को दिया जाए।
Next Story