Archived

एक सप्ताह पूर्व बैटरी कारखाने में करेंट से हुई बच्ची की मौत ने पकड़ा तूल

एक सप्ताह पूर्व बैटरी कारखाने में  करेंट से हुई बच्ची की मौत ने पकड़ा तूल
x

सुल्तानपुर: कोतवाली नगर के बघराजपुर में एक सप्ताह पूर्व बैटरी कारखाने में करेंट से हुई बच्ची की मौत ने आज तूल पकड़ लिया. बीती रात इलाज के दौरान लखनऊ के ट्रामा सेण्टर में हुई बच्ची के मौत के बाद आज परिजनों ने शव को जिलाधिकारी कार्यालय के सामने रखकर प्रदर्शन कर कारखाने के मालिक खिलाफ मुकदमा लिखवाने की मांग की. परिजनों का आरोप है की घटना के दिन पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया था जिसे बाद में छोड़ दिया और मामला भी दर्ज नहीं किया. कार्यालय से बाहर आकर जिलाधिकारी ने मौके पर सीओ सिटी और उपजिलाधिकारी को मौके पर भेजने और मामला दर्ज कर कार्यवाही करने के आश्वासन के बाद परिजन शव का अंतिम संसकार करने पर राजी हुए.

जिलाधिकारी कार्यालय के बहार शव रखकर अपनी मागो पर आड़े ये लोग नगर कोतवाली के बघराजपुर के रहने वाले है. बीती 6 मई को मकदूम गुप्ता के 12 साल की बेटी घर के बगल लक्ष्मी सिंह के बैटरी कारखाने पर गई थी आरोप है की लक्ष्मी सिंह अवैध रूप से इन्वर्टर और बैटरी बनाने का कारखाना चलता है. 6 मई को उसकी बेटी प्रिया को इंवेर्टर के तार से करेंट लग गया जिसपर आरोपी ने घटना को छुपाने के लिए उसको छत पर पंहुचा दिया और कहा की प्रिय को हाई टेंसन तार से करेंट लग गया है.


परिजन घायल हालात में उसको जिलास्पताल में भर्ती करवाया जहा प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरो ने प्रिय को लखनऊ रेफर कर दिया. वहाँ चार दिन के उपचार के बाद बीती रात उसकी मौत हो गई बेटी की मौत का जिम्मेदार परिजन पडोसी लक्ष्मी को ठहराते हुए उसके खिलाफ मामला दर्ज करवाने की माग कर रहे है.

Byte-मकदूम गुप्ता (मृतक बेटी का पिता )

V/o-वही जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर शव रखकर प्रदर्शन करने की सूचना पर अपने कार्यालय से बहार आये जिलाधिकारी ने मौके पर सीओ सिटी और उपजिलाधिकारी को भेजकर जाच कराने और मामला दर्ज करने का आस्वासन परिजनों को दिया है

Next Story