Archived

सुल्तानपुर : फांसी के फंदे से मिला महिला का शव, पति पर दहेज़ मांगने का आरोप!

Arun Mishra
29 May 2018 7:41 AM GMT
सुल्तानपुर : फांसी के फंदे से मिला महिला का शव, पति पर दहेज़ मांगने का आरोप!
x
आरोप है दहेज में एक लाख रूपए और फ्रिज की डिमांड न पूरा होने पर पति ने परिवार वालों के संग मिलकर पत्नी को मौत की नींद सुला दिया?
सुल्तानपुर : उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में दहेज में एक लाख रूपए और फ्रिज की डिमांड न पूरा होने पर पति ने परिवार वालों के संग मिलकर पत्नी को मौत की नींद सुला दिया,और फिर उसे फांसी के फंदे से लटका दिया। गांव के एक जन-प्रतिनिधि ने मायके वालों को फोन पर वारदात की सूचना दिया। बाद में मायके वालों के साथ पुलिस और फारेंसिक टीम मौके पर पहुंची। और मामले में मुकदमा दर्ज कर पति को अरेस्ट कर लिया है। और सारे पहलुओं पर पुलिस जाँच कर रही है।
दरअसल, वर्ष 2015 में हुआ था ब्याह,जानकारी के अनुसार अम्बेडकरनगर ज़िले के महरुआ थाना क्षेत्र के भिखारीपुर निवासी राम सुख यादव ने पुत्री आरती का ब्याह वर्ष 2015 में जयसिंहपुर कोतवाली गड़बड़ गांव निवासी हीरामणि यादव के पुत्र राजेश यादव के साथ किया था। मृतका के भाई रिन्चू यादव ने बताया कि हैसियत के मुताबिक़ दान-दहेज दिया गया था, लेकिन पैसे और फ्रिज के लिए राजेश व उसके परिजन प्रताड़ित करते रहते थे अब तक दर्जन बार पुलिस मामले में सुलह करा चुकी है।
अंतिम बार 21 मई को कोतवाली जयसिंहपुर में सुलह हुई, और आखिर फिर उसे 27 मई को सुसराली जनों ने आरती को मौत के घाट उतार ही दिया। जिसकी शिकायत उसने डायल 100 पुलिस को दी थी। उधर इन दहेज रूपी दरिंदों ने पैसे और सामान के लिए बीती रात किसी समय सीढ़ी लगाकर फांसी के फंदे पर लटका दिया। आरती की मौत के बाद सुसराली जन इसे आत्म हत्या बताने में जुट गए लेकिन उसी गांव से ही किसी ने मायके में आरती की मौत की सूचना दी।
मौके पर पहुंचे भाई रिन्चू यादव ने पुलिस में आरोपी पति, सास फूलमती, जेठ सुरेश एवं जेठानी राधा देवी के विरुद्ध तहरीर दी है। बताया कि आरती के पिता पैरालीसिस अटैक के कारण बिस्तर पर पड़े हैं, वो तीन भाईयों की इकलौती बहन है। उसकी मौत से घर में कोहराम मचा है।
एसएचओ जयसिंहपुर राम बाबू पटेल ने बताया कि लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है रिपोर्ट आने के बाद ही स्थित साफ होगी।
रिपोर्ट : ब्रजेश वर्मा
Next Story