Archived

सुल्तानपुर में प्रतिष्ठा पूर्ण चुनाव में सपा ने दिया बीजेपी को बड़ा झटका, बीजेपी की बड़ी हार

सुल्तानपुर में प्रतिष्ठा पूर्ण चुनाव में सपा ने दिया बीजेपी को बड़ा झटका, बीजेपी की बड़ी हार
x
सुल्तानपुर में सपा ने बीजेपी को बड़ी पटखनी दे दी है.
सुल्तानपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष के अविश्वाश प्रस्ताव के कोरम के आभाव में खारिज होने पर बाहुबली जिला पंचायत सदस्य यशभद्र उर्फ मोनू सिंह ने घमकी देते हुए कहा कि चुनाव लड़ने के नाते वह अब तक चुप रहे. लेकिन यदि उनके समर्थक सदस्यों का उत्पीड़न हुआ तो वह 24 घंटे के भीतर जबाबी कार्यवाई करने से नहीं चूकेंगे. जिला पंचायत परिसर में मीडिया को बयान देने के दौरान जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे. यश भद्र मोनू के साथ साथ भाजपा नेता व जिला पंचायत सदस्य अजय जायसवाल ने जनपद के भाजपा के चारो विधायको पर सपा के जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा सिंह की मदद करने का आरोप लगाया है.
पिछले दो महीने से सुल्तानपुर जनपद में जिला पंचायत सपा के ऊषा सिंह के खिलाफ लाये जा रहे अविश्वास प्रस्ताव मामले पर आज विराम लग गया है.दरअसल बीते 24 मार्च को जिला पंचायत सदस्य यशभद्र सिंह मोनू के नेतृत्व में 28 जिला पंचायत सदस्यों ने तत्कालीन जिलाधिकारी संगीता सिंह के समक्ष पेश होकर अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में शपथ पत्र देकर अविश्वास की नोटिस दिया था.

जिसके बाद जिलाधिकारी ने आज 23 अप्रैल को शक्ति परीक्षण देने के लिए डेट दी थी,जिसके बाद 46 सदस्यों वाली जिला पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में कुल 20 सदस्य पहुंचे. जिससे कोरम पूरा नही हो सका. कोरम के अभाव में जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह के खिलाफ आने वाला अविश्वास प्रस्ताव कोरम के अभाव में नही आ सका. वहीं अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले जिला पंचायत सदस्य यशभद्र सिंह मोनू ने कहा कि अगर उनके पक्ष में वोट करने वाले 20 सदस्यों को या उनके परिवार को किसी भी तरह से धमकाया गया या उनके साथ अभद्रता की गई तो उनका जवाब मैं 24 घंटे में दूँगा.

वही यशभद्र सिंह मोनू ने बिना नाम लिए भाजपा के चारों विधायक और काशी प्रांत के क्षेत्रीय महामंत्री रामचंद्र मिश्रा पर मौजूदा जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह की मदद करने का आरोप लगाते हुए भाजपा में रहकर भाजपा का विरोध करने की बात कही है.आपको बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए जब सपा ने उषा सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था उस समय यशभद्र सिंह मोनू को भाजपा ने टिकट देकर जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया था.
Next Story