सुल्तानपुर

यूपी में जब अस्पताल पहुंचे विधायक तो स्वास्थ्य कर्मी पी रहे थे शराब

Shiv Kumar Mishra
12 Aug 2022 1:49 PM GMT
अस्पताल , विधायक , सुल्तानपुर
x

अस्पताल , विधायक , सुल्तानपुर 

सुल्तानपुर: सुल्तानपुर जिले के पीएचसी, ढेमा परिसर को स्वास्थ्यकर्मियों ने शराब का अड्डा बना दिया। गुरुवार को स्वास्थ्य कर्मी नियमों को ताख पर रखकर कमरे में जाम छलकाते मिले। यहां निरीक्षण को पहुंचे सदर विधायक ने कर्मियों को रंगे हाथ पकड़ लिया। उन्होंने इसकी शिकायत सीएमओ से करते हुए दोषी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

पूरा मामला सीएचसी मोतिगरपुर के अंतर्गत आने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, ढ़ेमा का है। यहां गुरुवार को सदर विधायक राज प्रसाद उपाध्याय ढ़ेमा बाजार में हाईमास्ट लाइट का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इसके बाद वह दिन में करीब एक बजे औचक निरीक्षण करने पीएचसी पहुंच गए।

निरीक्षण के दौरान उन्हें अस्पताल परिसर के अंदर स्वास्थ्यकर्मी जाम छलकाते मिले। विधायक के अचानक पहुंचने पर अफरा तफरी मच गई। जाम से भरे गिलास और बोतल को रखकर वह वहीं बैठ गए। इतना ही नहीं विधायक के निरीक्षण में पांच स्वास्थ्य कर्मियों की जगह मात्र दो ही कर्मी अस्पताल में मौजूद मिले।

विधायक ने तत्काल इसकी सूचना सीएमओ को देते हुए कार्रवाई के लिए कहा। अस्पताल परिसर में कर्मियों द्वारा शराब के सेवन का वीडियो भी सामने आया है। इसके बाद स्वास्थ्य महकमे की खूब किरकिरी हो रही है। भाजपा विधायक ने बताया कि अनुपस्थित कर्मचारियों और शराब के सेवन के प्रकरण को अधिकारियों को अवगत कराया गया है। मामले में प्रभावी कार्रवाई के लिए उनके द्वारा पत्र लिखा गया है। सीएमओ डॉ. धर्मेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में है। अधीक्षक मोतिगरपुर को जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Next Story