Archived

ये प्यार हमे किस मोड़ पे ले आया? प्रेमी ने शादी से किया इंकार, प्रेमिका उसी के घर धरने पर बैठी!

Arun Mishra
24 Sep 2017 8:52 AM GMT
ये प्यार हमे किस मोड़ पे ले आया? प्रेमी ने शादी से किया इंकार, प्रेमिका उसी के घर धरने पर बैठी!
x
प्रेमी से शादी करने को तमाम जतन करने के बाद भी जब वह नहीं माना तो प्रेमिका अपने हक के लिए लड़के के घर पर बैठ कर धरना देना शुरू कर दिया।
हरदोई : प्रेमी से शादी करने को तमाम जतन करने के बाद भी जब वह नहीं माना तो प्रेमिका अपने हक के लिए लड़के के घर पर बैठ कर धरना देना शुरू कर दिया। मामला यूपी के हरदोई जिले का है, जहां प्रेमिका अपने प्रेमी के घर पर शादी कराने को लेकर धरना पर बैठी है।
हरदोई के बघौली थाना क्षेत्र के फत्तापुर निवासी आदित्य का गांव की ही लड़की से प्रेम प्रसंग था। 7 जून को लड़की की शादी होनी थी। आदित्य के कहने पर उसने शादी नहीं की। अब आदित्य शादी से मना कर रहा तो वह उसके घर पर पहुंच गईं। गांव वालों की पंचायत हो रही और मामला निपटाने की कोशिश की जा रही है।
शादी के लिए धरने पर बैठी लड़की को प्रेमी के परिजनों ने काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन प्रेमिका की जिद है कि उसके परिजन शादी करने के लिए सहमत हो जाये, लेकिन बात बनती नहीं दिख रही है।
प्रेमिका ने साफ कह दिया कि वह विवाह अपने प्रेमी से करेगी। इस मामले की जानकारी मिलते ही प्रेमी घर से भाग निकला। प्रेमी के घर वाले प्रेमिका को अपने घर वापस जाने को कह रहे लेकिन वह जाने को तैयार नहीं है।
अब पूरे मामले में ग्राम प्रधान के साथ ही प्रेमी और प्रेमिका के परिवार के लोग वार्ता करके मामले को सुलटाने के प्रयास में लग गए हैं। मामले की पुलिस को सूचना भी नहीं है। दोनों के परिवार के लोग दुहाई दे रहे हैं और कहते नजर आए कि जब बात नहीं बनेगी तब पुलिस के सामने जाएंगे। फिलहाल सुलह के प्रयास लगातार चल रहे हैं।
रिपोर्ट- ओम त्रिवेदी
व्यूरो हरदोई
Next Story