उत्तर प्रदेश

यूपी के इन जिलों में आंधी तूफान और वज्रपात की संभावना, हाई अलर्ट जारी

Arun Mishra
15 Sep 2022 5:13 AM GMT
यूपी के इन जिलों में आंधी तूफान और वज्रपात की संभावना, हाई अलर्ट जारी
x
उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिन तक बारिश के साथ आंधी तूफान और वज्रपात की भी संभावना है।

उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिन तक बारिश के साथ आंधी तूफान और वज्रपात की भी संभावना है। सावन भले ही यूपी के ज्यादातर इलाकों में सूखा बीता हो लेकिन भादो झमाझम बरस रहा है। पूर्वी यूपी में पिछले तीन दिनों से रुक-रुक कर कभी हल्की तो कभी भारी बारिश हो रही है। अब अगले तीन दिन तक बारिश के साथ आंधी-तूफान और वज्रपात की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी के 35 जिलों में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है। तीन जिलों वाराणसी, प्रयागराज और संत कबीर नगर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार 14 से 17 सितंबर के दौरान भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है।

विभाग ने अनुसार 35 जिलों में बांदा, चित्रकुट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कनौज, कानपुर शहर, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर मैनपुरी, इटावा, झांसी, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और ललीतपुर है। विभाग की माने तो वाराणसी, प्रयागराज और संत कबीर नगर में भारी बारिश होगी।

इसके अलावा कई इलाकों में हल्की/मध्यम वर्षा के साथ छिटपुट भारी वर्षा और गरज के साथ/बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता, मानसून की ट्रफ लाइन वर्तमान में जैसलमेर, उदयपुर, भोपाल के साथ मध्य प्रदेश के दक्षिण पूर्वी जिलों के साथ बंगाल की खाड़ी तक है। इसके कारण मध्य प्रदेश से सटे यूपी के जिलों और पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story