Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > CM आवास के बाहर आलू फेंकने के मामले में अखिलेश के करीबी दो लोग गिरफ्तार

CM आवास के बाहर आलू फेंकने के मामले में अखिलेश के करीबी दो लोग गिरफ्तार

ऐसे रची थी साजिश...लखनऊ के विधानभवन और CM आवास समेत 8 जगहों आलू फेंकने के मामले में पुलिस ने अखिलेश के करीबी दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

 Vikas Kumar |  2018-01-13 07:16:52.0  |  लखनऊ

CM आवास के बाहर आलू फेंकने के मामले में अखिलेश के करीबी दो लोग गिरफ्तार

लखनऊ : लखनऊ के विधानभवन और मुख्यमंत्री आवास समेत 8 जगहों पर बीते 6 जनवरी को सड़कों पर आलू फेंकने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने इस मामले में कन्नौज से दो सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

आज उनको लखनऊ में पेश किया गया। इस घटना में समाजवादी पार्टी की साजिश है। पुलिस टीम दोनों सपा कार्यकर्ताओं से पूछताछ कर रही है। इस घटना में शामिल दोनों नेता अखिलेश यादव के करीबी बताए जा रहे है। इससे तय हो गया है कि यह बड़ी साजिश समाजवादी पार्टी के नेताओं ने रची थी।

दरअसल, बीते 6 जनवरी को विधानसभा, सीएम आवास और राजभवन समेत 8 जगहों पर 8 गाड़ियों में आलू भरकर सड़क पर फेंका था। पुलिस ने इस मामले में पहले अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। और जांच में सीसीटीवी तस्वीर के जरिए पुलिस ने कुछ लोगों को चिन्हित भी कर लिया था।

इसी कड़ी में कल पुलिस ने कन्नौज में छापा मारकर सपा का कार्यकर्ता अंकित चौहान और लोडर गाड़ी के ड्राइवर प्रदीप को गिरफ्तार किया है। कहा जा रहा है कि आलू फेंकने की योजना अखिलेश यादव के दो करीबी नेताओं ने मिल कर बनाई थी।

यूपी पुलिस को अनुसार, कन्नौज में समाजवादी पार्टी नेता कक्कू चौहान और एक महिला नेता के पति ने ये पूरी प्लानिंग रची थी। पांच जनवरी को सब लोग समाजवादी पार्टी के यूथ विंग के लखनऊ ऑफिस के पास जमा हुए थे। इसमें पूर्व सीएम अखिलेश यादव के दो करीबी नेता भी यहां पहुंचे थे। इसी दौरान आठ जगहों पर आलू फेंके जाने की प्लानिंग हुई और कन्नौज के प्रदीप सिंह और अंकित सिंह को ये काम दिया गया।

Tags:    
Vikas Kumar

Vikas Kumar

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Similar Posts

Share it
Top