उत्तर प्रदेश

जौनपुर कोर्ट परिसर में दो विचाराधीन कैदियों को पुलिस ने मारी गोली

Smriti Nigam
18 May 2023 1:10 PM GMT
जौनपुर कोर्ट परिसर में दो विचाराधीन कैदियों को पुलिस ने मारी गोली
x
स्थानीय पुलिस ने कहा कि एक हत्या के मामले में दो विचाराधीन कैदियों को उस समय गोली लगी जब उस व्यक्ति के छोटे भाई को कथित तौर पर मार डाला गया था।

स्थानीय पुलिस ने कहा कि एक हत्या के मामले में दो विचाराधीन कैदियों को उस समय गोली लगी जब उस व्यक्ति के छोटे भाई को कथित तौर पर मार डाला गया था और उन पर गोली चलाने की कोशिश की जा रही थी, जब दोपहर वो पुलिस सुरक्षा में जौनपुर अदालत जा रहे थे।

सीओ ने हमलावर की पहचान बादल यादव के छोटे भाई श्रवण कुमार के रूप में की, जिसकी कथित तौर पर मिथलेश और सूर्य प्रताप ने हत्या कर दी थी।

पुलिस ने कहा कि यह घटना तब हुई जब मिथलेश गिरी और सूर्य प्रताप राय को जौनपुर जिला जेल से पुलिस सुरक्षा में अदालत ले जाया जा रहा था, जहां वे 2022 में गिरफ्तारी के बाद से बंद थे, जौनपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार गौतम ने कहा, "सूर्य प्रताप को पीठ में और मिथलेश के हाथ में गोली लगी है, जबकि आरोपी को पकड़ने के लिए एक कांस्टेबल को चोटें आई हैं।"

पुलिस ने कहा कि अधिवक्ताओं ने हमलावर को पकड़ा, उसकी पिटाई की और फिर उसे पुलिस को सौंप दिया।

जौनपुर सर्किल अधिकारी कुलदीप कुमार गुप्ता ने कहा, “सूचना मिलने पर, एक अतिरिक्त पुलिस टीम मौके पर पहुंची और मिथलेश, सूर्य प्रताप, कांस्टेबल आनंद प्रकाश और श्रवण कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया।”सीओ ने हमलावर की पहचान बादल यादव के छोटे भाई श्रवण कुमार के रूप में की, जिसकी कथित तौर पर मिथलेश और सूर्य प्रताप ने हत्या कर दी थी।

पुलिस ने कहा कि हमलावर द्वारा चार राउंड फायरिंग किए जाने से कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने कहा कि पिछले साल 6 मई को धर्मपुर गांव में एक अंडे की दुकान पर एक बहस घातक हो गई थी क्योंकि मिथलेश और सूर्य प्रताप ने कथित तौर पर तेज धार वाले हथियार से बादल यादव की हत्या कर दी थी।

श्रवण की शिकायत पर गौरा बादशाहपुर थाने में मिथलेश और सूर्य प्रताप के खिलाफ मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जौनपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार गौतम ने कहा, "अदालत परिसर में चार गेट हैं, और यह जांच का हिस्सा होगा कि अदालत परिसर में हथियार कैसे लाया गया। जांच के आधार पर हम कार्रवाई करेंगे।”

Next Story