Archived

बीजेपी विधायक के बाद माखी थाने के छह पुलिस कर्मी सीबीआई ने लिए हिरासत में, कई अधिकारीयों के उड़े होश

बीजेपी विधायक के बाद माखी थाने के छह पुलिस कर्मी सीबीआई ने लिए हिरासत में, कई अधिकारीयों के उड़े होश
x
सूत्रों की माने तो सीबीआई की टीम उन्नाव की एसपी पुष्पांजली और पूर्व पुलिस अधिकारी से भी पूछताछ कर सकती है

बीजेपी विधायक को हिरासत में लेने के बाद सीबीआई ने उन्नाव रेप केस में माखी थाना के छह पुलिस कर्मी हिरासत में ले लिए है. सीबीआई की टीम ने सबसे पहले विधयाक को हिरासत में लेकर पूंछतांछ की फिर सीबीआई ने पीडिता के परिवार से मुलाकात की. उसके बाद सीबीआई की इस कार्यवाही से अधिकारीयों में भी हडकंप मच गया है.


सीबीआई ने विधायक को हिरासत में लेने के बाद सबसे पहले विधायक के फोन जब्त किये. तभी से इस केस में जिन लोंगों का थोडा बहुत भी इन्वाल्व है उनके होश उड़े हुए है. सूत्रों की माने तो सीबीआई की टीम उन्नाव की एसपी पुष्पांजली और पूर्व पुलिस अधिकारी से भी पूछताछ कर सकती है.


बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम पोस्टमार्टम करने वाले उन्नाव जिला अस्पताल के डाॅक्टर को पूछताछ के लिए हिरासत में ले सकती है. सूत्रों की माने तो सीबीआई की टीम उन्नाव की एसपी पुष्पांजली और पूर्व पुलिस अधिकारी से भी पूछताछ कर सकती है. इसके अलावा जेल में बंद विधायक के भाई अतुल सिंह से भी पूछताछ होगी.

उन्नाव गैंगरेप और पीड़िता के पिता की मौत मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई की टीम ने उसके लखनऊ स्थित इंदिरानगर आवास से सुबह करीब 4.30 बजे हिरासत में ले लिया. सीबीआई ने गुरुवार देर रात सेंगर पर तीन और एफआईआर दर्ज की हैं. फिलहाल सीबीआई की सात सदस्यों की टीम पूछताछ कर रही है. सीबीआई विधायक को आज कोर्ट में पेश कर उन्हें रिमांड पर ले सकती है.


विधायक ने सघन पूंछतांछ के बाद हाई ब्लड प्रेशर की होने की शिकायत की तथा कहा कि मेरे बीपी की जांच करा ली जाय. सीबीआई एसपी राघवेंद्र वत्स ने यूपी पुलिस से संबंधित कागजात ले लिए हैं.इससे पहले दिन में ही आरोपी बीजेपी विधायक की गिरफ्तारी को लेकर यूपी पुलिस के महानिदेशक ओपी सिंह ने स्पष्ट कर दिया था कि यूपी पुलिस उन्हें अरेस्ट नहीं करेगी. विधायक की गिरफ्तारी पर फैसला सीबीआई करेगी.


प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार और डीजीपी की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कहा गया कि पुलिस किसी को बचाने की कोशिश नहीं कर रही है. उन्होंने कहा, "हमारी कोशिश है कि दोनों पक्षों को सुनकर ही कार्रवाई हो. सभी मामले सीबीआई को ट्रांसफर किए जा रहे हैं. अब सीबीआई को फैसला करना है कि विधायक की गिरफ्तारी करनी है या नहीं."



Next Story