Archived

टॉर्च की रोशनी में किए 32 मरीजों के मोतियाबिंद का ऑपरेशन, CMO सस्पेंड

Vikas Kumar
26 Dec 2017 2:00 PM GMT
टॉर्च की रोशनी में किए 32 मरीजों के मोतियाबिंद का ऑपरेशन, CMO सस्पेंड
x
उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले में मोतियाबिंद के 32 मरीजों का टॉर्च की रोशनी में ऑपरेशन किए जाने की घटना सामने आई है। इस मामले में मंगलवार को जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी...

उन्नाव : उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले में मोतियाबिंद के 32 मरीजों का टॉर्च की रोशनी में ऑपरेशन किए जाने की घटना सामने आई है। इस मामले में मंगलवार को जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) को निलंबित कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक नवाबगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर सोमवार को मोतियाबिंद रोगियों के ऑपरेशन किए गए थे। यहां 32 मोतियाबिंद रोगियों का टॉर्च की रोशनी में ऑपरेशन किया गया। और ऑपरेशन के बाद मरीजों को भीषण ठंड में जमीन पर लिटा दिया गया। ऑपरेशन के वक्त कस्बे में न तो लाइट थी और न ही जेनरेटर का प्रबंध किया गया था।

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा, 'मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने त्वरित कार्रवाई की और सीएमओ राजेंद्र प्रसाद को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, जहां मोतियाबिंद रोगियों का ऑपरेशन किया गया, वहां के प्रभारी को भी हटा दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।

Next Story