उत्तर प्रदेश

महिला पुलिस कर्मी ड्यूटी से हुई लापता,अंतरजातीय विवाह का मामला आया सामने

Anshika
18 Jun 2023 1:41 PM GMT
महिला पुलिस कर्मी ड्यूटी से हुई लापता,अंतरजातीय विवाह का मामला आया सामने
x

बरेली के सुभाष नगर थाने में तैनात सब-इंस्पेक्टर ने पिछले महीने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत एक मुस्लिम बिजनेसमैन से शादी करने की इजाजत के लिए अर्जी दी थी.उत्तर प्रदेश के बरेली में विशेष विवाह अधिनियम के तहत एक मुस्लिम व्यवसायी से शादी करने की अनुमति मांगने वाली एक महिला पुलिस सब-इंस्पेक्टर का आवेदन कुछ स्थानीय समाचार पत्रों और सोशल मीडिया में छपने के कुछ घंटों के भीतर शुक्रवार शाम ड्यूटी से गायब हो गई।

इस बीच शुक्रवार शाम उसका भाई मेरठ से बरेली पहुंचा और अपर पुलिस महानिदेशक (बरेली जोन) प्रेम चंद मीणा को शिकायत दर्ज कराई. महिला के भाई ने दावा किया कि उसकी बहन का उस मुस्लिम व्यक्ति ने ब्रेनवॉश किया था जिसके साथ वह पिछले कुछ सालों से रिश्ते में थी।

उस आदमी के पास मेरी बहन के कुछ वीडियो और तस्वीरें हैं। इनका इस्तेमाल कर वह उस पर शादी करने का दबाव बना रहा है। मैंने एडीजी से अनुरोध किया है कि उसे या तो बिजनौर या शामली में तैनात किया जाए ताकि हम उसे अंतर्धार्मिक विवाह से बचा सकें.

पुलिस ने कहा कि वह पहली बार एक लकड़ी के व्यापारी मुस्लिम व्यक्ति से मिली थी, जब वह पहले बरेली के बहेरी पुलिस स्टेशन में तैनात थी.सुभाष नगर पुलिस स्टेशन के निरीक्षण के दौरान ड्यूटी से गायब पाया, जहां वह तैनात थी।

सब-इंस्पेक्टर और उस व्यक्ति ने पिछले महीने विशेष विवाह अधिनियम के तहत शादी करने की अनुमति के लिए सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) कार्यालय क दरवाजा खटखटाया था और लिखित में दिया था कि वे शादी के बाद अपना धर्म नहीं बदलेंगे। एसडीएम कार्यालय ने संबंधित विभागों को नोटिस भेजकर दंपती के परिजनों से यदि कोई आपत्ति हो तो मांगी है।

बरेली में पुलिस अधिकारियों ने आधिकारिक टिप्पणी करने से मना किया। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि चूंकि महिला और पुरुष बालिग थे और किसी दबाव में शादी नहीं कर रहे थे, इसलिए कोई कानूनी बाधा नहीं थी।

बरेली के सुभाष नगर थाने में तैनात सब-इंस्पेक्टर ने पिछले महीने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत एक मुस्लिम बिजनेसमैन से शादी करने की इजाजत के लिए अर्जी दी थी.

उत्तर प्रदेश के बरेली में विशेष विवाह अधिनियम के तहत एक मुस्लिम व्यवसायी से शादी करने की अनुमति मांगने वाली एक महिला पुलिस सब-इंस्पेक्टर का आवेदन कुछ स्थानीय समाचार पत्रों और सोशल मीडिया में छपने के कुछ घंटों के भीतर शुक्रवार शाम ड्यूटी से गायब हो गई.

Next Story