Archived

BHU:15 दिन में 5 घटनाओं से सहमा परिसर, रैगिंग को लेकर विदेशी छात्र पर दो बार हमला

BHU:15 दिन में 5 घटनाओं से सहमा परिसर, रैगिंग को लेकर विदेशी छात्र पर दो बार हमला
x
रायना के चीफ प्रॉक्टर बनने के 15 दिन में ही 5 घटनाएं घट चुकी है। फिर भी चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था करने के बजाय सुर्खियां बटोरने में लगी रहती है रायना
आशुतोष त्रिपाठी
वाराणसी।बीएचयू में छात्रा के साथ छेड़खानी,बवाल के बाद नई चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर रायना सिंह परिसर में साइकिल चलाकर सुर्खियां बटोरने के साथ साथ सुरक्षा व्यवस्था का बड़ा-बड़ा दावा भले ही कर रही हो लेकिन अभी भी छेड़खानी,मारपीट,रैगिंग व अन्य घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है।
15 दिन में 5 घटनाएं....
  1. अभी हाल ही में एमए के छात्र शशांक राय का परिसर से अपहरण किए जाने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त हुए छात्र ने पुलिस से इसकी शिकायत की जिसके बाद मामला दर्ज हुआ।
  2. दूसरा मामला पाउगी गर्ल्स हॉस्टल का है। यहां गुरुवार देर रात एक दुस्साहसी युवक बाउंड्री से हॉस्टल में कूद गया। वहां कार्यरत कर्मचारी ने उसे देखा तो शोर मचाया। जानकारी होने पर छात्राओं ने भी शोर मचाते हुए उसे दौड़ा लिया। युवक अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से फरार हो गया।
  3. तीसरा मामला शनिवार का है जब दो छात्राएं स्कूटी से घर लौट रही थीं तो कुछ मनबढ़ युवको ने उनकी स्कूटी को धक्का मार झगड़ने लगे। हालांकि क्यूआरटी टीम युवको को पकड़कर ले गई लेकिन पुलिस कार्रवाही करने के बजाय छोड़ दिया।
  4. दो दिन पहले विधि संकाय के सामने से लंका जा रहे छात्र की कीमती मोबाइल छिनकर बाइक सवार बदमाश फरार हो गए,छात्र प्राक्टोरियल बोर्ड को फोन मिलाता रह लेकिन फोन नही उठा।बाद में छात्र ने लंका थाने में शिकायत दर्ज कराई।
  5. ताजा मामला बीए प्रथम वर्ष के विदेशी छात्र मुनीष क्रिशल का है।रैगिंग को लेकर छात्र पर 2 बार हमला किया गया। छात्र ने पहली घटना के बाद ही प्रॉक्टोरियल बोर्ड से शिकायत की पर कोई सुनवाई नहीं हुई जिससे हमलावर सीनियर छात्रों का हौसला बढ़ा और उन्होंने दोबारा उससे दौड़ाया। इस पर दोबारा प्रॉक्टोरियल बोर्ड से शिकायत की गई जिसके आधार पर रविवार को लंका थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई। मुनीष ने बताया कि क्लास में जाने और परिसर में घूमने में उसे डर लगने लगा है।डर के कारण शनिवार को वो क्लास करने नही गया।

देखा जाए तो बीएचयू परिसर में शान्ति और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ही पुराने चीफ प्रॉक्टर को हटा कर नई महिला चीफ प्रॉक्टर की नियुक्ति की गई। बावजूद इसके छेड़खानी,मारपीट व अन्य आपराधिक घटना कम नहीं हो रही है।
Type a message...

Next Story