Archived

वाराणसी में छेड़छाड़ को लेकर BHU में रातभर हुआ बवाल, बमबाजी, फायरिंग, कई घायल, देखें वीडियो

वाराणसी में छेड़छाड़ को लेकर BHU में रातभर हुआ बवाल, बमबाजी, फायरिंग, कई घायल, देखें वीडियो
x

बीएचयू में छात्रा के साथ छेड़खानी के विरोध में पिछले दो दिनों चल रहे धरना-प्रदर्शन के बाद शनिवार देर रात पूरे परिसर में जमकर बवाल हुआ। रात करीब 10 बजे कुलपति जीसी त्रिपाठी के आवास के पास प्रदर्शन करने पहुंचे छात्रों पर सुरक्षा गार्ड्स ने लाठीचार्ज कर दिया। इसमें कई छात्र घायल हो गए।




इसके बाद छात्रों का गुस्सा भड़क उठा और उन्होंने पथराव करना शुरू कर दिया। इसमें कुछ सुरक्षा गार्ड भी घायल हो गए। रात करीब 12 बजे बीएचयू हॉस्टल से कई पेट्रोल बम भी फेंके गए। भारी बवाल और आगजनी के बाद 2 अक्टूबर तक यूनिवर्सिटी बंद कर दी गई है।

गुस्साए छात्रों ने सर सुंदरलाल अस्पताल में घुसकर पथराव किया, इससे वहां भगदड़ मच गई। मरीजों को काफी परेशनी का सामना करना पड़ा। छात्रों ने बीएचयू के सिंह द्वार के बाहर खड़ी मोटरसाइकिलों को भी आग लगा दी और पुलिस बूथ को उखाड़ कर फेंक दिया। भारी हिंसा को देखते हुए 23 थानों की फोर्स बुला ली गई।



पुलिस ने हिंसा पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के कई गोले छोड़े और 18 राउंड हवाई फायरिंग की। पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज में कई छात्र घायल हुए हैं। छात्राओं का कहना है कि पुलिस ने उनपर भी लाठीचार्ज किया और उनके साथ गालीगलौज भी की गई। इस पूरे बवाल में जिले के डीएम और एसएसपी को भी चोट आई है।

उधर कुलपति ने इस घटना की जांच के लिए एक कमिटी का गठन किया है। इससे पहले छात्रों ने कुलपति के खिलाफ अपनी नाराजगी जताने के लिए पीएम मोदी के पोस्टर को आग लगा दी थी। 3 साल के दौरान दूसरा मौका है, जब बीएचयू की छात्राएं अपनी सुरक्षा को लेकर सड़क पर उतरी हैं। वाराणसी के एसएसपी आरके भारद्वाज ने कहा कि बीएचयू में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और एसपी (सिटी) दिनेश सिंह घटनास्थल पर मौजूद हैं।

Next Story