Archived

BHU चीफ प्रॉक्टर ने दिया इस्तीफा, छीने VC से अधिकार

आनंद शुक्ल
27 Sep 2017 5:21 AM GMT
BHU चीफ प्रॉक्टर ने दिया इस्तीफा, छीने VC से अधिकार
x
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छात्रा के साथ कथित छेड़छाड़ और पुलिस के लाठीचार्ज की घटना के बाद मचे बवाल के बीच संस्थान के चीफ प्रॉक्टर प्रो. ओंकार नाथ सिंह ने घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

बनारस: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी राजेश सिंह ने बताया कि सिंह ने अपना इस्तीफा मंगलवार देर रात कुलपति जीसी त्रिपाठी को सौंपा, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छात्रा के साथ कथित छेड़छाड़ और पुलिस के लाठीचार्ज की घटना के बाद मचे बवाल के बीच संस्थान के चीफ प्रॉक्टर प्रो. ओंकार नाथ सिंह ने घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि कमिश्नर ने मंगलवार को ही मामले की जांच रिपोर्ट सौंपी थी और उसमें पूरी घटना के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया था। यूपी के मुख्य सचिव राजीव कुमार को सौंपी रिपोर्ट में वाराणसी के कमिश्नर ने बीएचयू प्रबंधन पर सवाल खड़े किए हैं। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मंगलवार को कहा था कि यूपी सरकार बनारस हिंदू विश्वविद्यालय बवाल की आधिकारिक जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। फिलहाल वाराणसी के मंडलायुक्त ने अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंप दी है। जांच रिपोर्ट के आधार पर उचित कार्रवाई की जानी है।
बता दें पिछले सप्ताह बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में एक छात्रा ने छेड़छाड़ की शिकायत की थी। उसने आरोप लगाया था कि जब वह परिसर के भीतर ही अपने छात्रावास की ओर लौट रही थी तो मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों ने उसके साथ छेड़छाड़ की।
उन्होंने यह भी कहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मामले को लेकर गंभीर हैं। पूरे प्रकरण में जो भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई जरूर होगी। उनके मुताबिक जो लोग छात्रों के कंधों पर बंदूक रखकर चला रहे हैं उनकी जांच होगी। कोई दोषी बचेगा नहीं, दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

Next Story