Archived

सुलग उठा BHU,जमकर हुआ पथराव,फेंके गए पेट्रोल बम

सुलग उठा BHU,जमकर हुआ पथराव,फेंके गए पेट्रोल बम
x
आशुतोष त्रिपाठी
वाराणसी: छात्रा के साथ छेड़खानी के मामले को लेकर विरोध में दो दिन से चल रहे धरना-प्रदर्शन के दौरान बीती देर रात बीएचयू परिसर सुलग उठा। वीसी आवास पर प्रदर्शन करने पहुंचे छात्रों पर सुरक्षा गार्डों और पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। जिसमे आधा दर्जन छात्रों को चोटें आईं।
लाठीचार्ज के जवाब में छात्रों ने पथराव शुरू कर दिया।हॉस्टल से कई पेट्रोल बम फेंके गए यही नही हॉस्पिटल में घुसकर पथराव भी किया गया इससे मरीजों-तीमारदारों में भगदड़ मच गई। सिंहद्वार के बाहर खड़ी मोटरसाइकिलों को आग लगा दी, पुलिस बूथ उखाड़ दिया।



उधर लाठीचार्ज की सूचना मिलते ही पास के हॉस्टलों से छात्र सड़क पर आ गए और विरोध शुरू कर दिया। एलबीएस हॉस्टल से लेकर रुईया हॉस्टल तक का सड़क छात्रों से पैक हो गया। छात्र इतने आक्रोशित थे कि पहले वहां लगे पीएम मोदी के होर्डिंग्स में आग लगाई फिर वहां खड़ी स्कूटी में भी आग लगा दी।

छात्रों के भारी बवाल को देखते हुए जवाब में पुलिस ने पुलिस ने आंसू गैस का गोले छोड़े और छात्रों को भगाने के लिए हवाई फायरिंग भी की। आरोप है कि छात्रों की ओर से भी हवाई फायरिंग की गई।



इस बीच हालात को काबू में करने के लिए महिला महाविद्यालय में घुसी फोर्स ने बाहर खड़ी छात्राओं पर लाठी बरसा दी। इससे कई छात्राएं घायल हो गईं।

रात ढाई बजे तक पथराव के चलते एसओ चेतगंज समेत दो थानों के एसआई, एक सिपाही व दर्जनों छात्र छात्राएं जख्मी हो चुके थे। इधर, लंका क्षेत्र में भी भारी पथराव कर रहे छात्रों को खदेड़ते हुए पुलिस ने फुटपाथ पर सो रहे दर्जनों लोगों को पीटकर भगा दिया। बीएचयू,लंका व आसपास के कई क्षेत्रों में भारी तनाव फैला हुआ था।
तनाव को देखते हुए विश्वविद्यालय ने 2 अक्तूबर तक के लिए छुट्टी की घोषणा कर दी गई।
Next Story