Archived

मां के शव को छुपा रखा घर में, 5 महीने तक पेंशन लेते रहे बेटे !

मां के शव को छुपा रखा घर में, 5 महीने तक पेंशन लेते रहे बेटे !
x
आशुतोष त्रिपाठी
वाराणसी से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां पुलिस ने 5 महीने से घर में छुपाकर रखा एक महिला का शव बरामद किया है। इस शव को घर मे छुपाकर किसी और नहीं बल्कि महिला के बेटो ने ही रखा था। पुलिस ने बताया कि मां की पेंशन को पाने के लालच में बेटे ने इतने महीनों तक उसके शव को घर में रखा और हर महीने मिलने वाली पेंशन को लेते रहे। इसके लिए वह हर महीने अपनी मरी मां के अंगूठे का निशान लेते थे।



मिली जानकारी के अनुसार भेलूपुर थाना क्षेत्र के दुर्गाकुण्ड स्थित आवास विकास कॉलोनी निवासी दयाशंकर कस्टम विभाग में सुपरिटेंडेंट थे और उनकी मौत हो चुकी है। दयाशंकर की मौत के बाद उनकी पत्नी अमरावती देवी को पेंशन मिलती थी।




पड़ोसियों के अनुसार अमरावती देवी (70) की मौत 13 जनवरी 2018 को हो गई थी। बेटे रवि प्रकाश, ज्‍योति प्रकाश, गिरीश प्रकाश, योगेश्वर प्रकाश, देवप्रकाश अविवाहित लड़की विजय लक्ष्मी सभी उनके साथ में ही रहते हैं। उनके बेटों ने पेंशन की लालच में अंतिम संस्कार नही किया बल्कि केमिकल लगाकर शव को घर में ही रखे रहे। अमरावती के बारे में पड़ोसी पूछते थे तो उनके बेटे कहते थे कि वो बीमारी के कारण घर से बाहर नहीं निकलती है।

इधर अमरावती देवी के घर से अजीब सी दुर्गंध आती थी। इसी बात को लेकर बुधवार की सुबह पड़ोसियों ने पुलिस को जानकारी दी। जांच करने पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में सीओ भेलूपुर एपी सिंह ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
Next Story