Archived

बीएचयू के अंतरिम कुलपति बने नीरज त्रिपाठी

बीएचयू के अंतरिम कुलपति बने नीरज त्रिपाठी
x
कुलपति प्रो गिरीश चंद्र त्रिपाठी के अनिश्चितकालीन छुट्टी पर चले जाने के बाद बुधवार को रजिस्ट्रार नीरज त्रिपाठी को बीएचयू का अंतरिम कुलपति नियुक्त किया गया है. बीएचयू के कुलपति का अगले महीने रिटायर मेंट भी होना है.
गौरतलब है कि पिछले दिनों एक छात्रा के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना के बाद मचे बवाल से बीएचयू कैंपस सुलग उठा था. जिसके बाद कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी पर मामले में संवेदनहीनता बरतने का आरोप लगा था और उन पर चौतरफा हमला हुआ था. जिसे बाद वे अनिश्चितकालीन छुट्टी पर चले गए थे. बता दें कि कुलपति त्रिपाठी इसी साल नवम्बर में रिटायर हो रहे हैं.
इस बीच बीएचयू के छात्रों ने कुलपति के अनिश्चित अवधि के लिए छुट्टी पर जाने का स्वागत किया और इसे अपनी एक ''जीत'' बताया. छात्रों ने कहा है कि उनको छुट्टी पर जाना ही हमारी सबसे बड़ी जीत है.
बीएचयू छात्रा मिनेशी मिश्र ने कहा, ''कुलपति का छुट्टी पर जाना हमारे लिए एक जीत है. सरकार हमारी मांगों पर कुछ ध्यान दे रही है. यद्यपि हम मामले की विजिटोरियल जांच चाहते हैं क्योंकि वह अभी भी कुलपति रहेंगे और जांच को प्रभावित कर सकते हैं.'' राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विश्वविद्यालय के विजिटर हैं.
एक अन्य छात्र अतुल यादव ने कहा, ''हम 14 छात्रों के खिलाफ सभी आरोप तत्काल वापस लेने की मांग करते हैं जिन्हें सम्मन मिले हैं. हम वह प्राथमिकी बंद करने की मांग करते हैं जिसमें 1000 लोगों को आरोपी बनाया गया है एवं दंगा करने और हत्या के प्रयास के अपराधों के तहत आरोप लगाये गए हैं.'' त्रिपाठी को 30 नवम्बर को सेवानिवृत्त होना है और वह निजी कारणों का उल्लेख करते हुए छुट्टी पर चले गए.
Next Story