Archived

वाराणसी हादसा:प्रशासन और सेतु निगम जिम्मेदार,सामने आई बड़ी लापरवाही

वाराणसी हादसा:प्रशासन और सेतु निगम जिम्मेदार,सामने आई बड़ी लापरवाही
x
कैंट रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार को भीषण हादसे में प्रशासनिक और सेतु निगम के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है।
आशुतोष त्रिपाठी
वाराणसी। कैंट रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार को भीषण हादसे में प्रशासनिक और सेतु निगम के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है।
दरअसल वाराणसी के सबसे व्यस्त इलाकों में एक कैंट स्टेशन क्षेत्र,जहां हजारों लोगों का प्रतिदिन आना-जाना बराबर लगा रहता है। वहीं यातायात के दो सबसे बड़े माध्यमों का केंद्र हैं रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस अड्डा।
प्रशासनिक और सेतु निगम के अधिकारियों की नासमझी कहें या नादानी, निर्माण कार्य प्रारंभ होने से पहले कम से कम अप्रोच मार्ग के दोनों ओर बैरिकेडिंग लगा होना चाहिए था।बैरिकेडिंग न होने से बीम गिरी तो दर्जनों छोटे-बड़े वाहन दबकर पूरी तरह चकनाचूर हो गए और उनमें सवार लोगों की देखते-देखते मौत हो गई।
सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक के खिलाफ दर्ज हुई थी FIR
फरवरी में यूपी सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक के खिलाफ सिगरा थाने में लापरवाही बरतने के लिए एफआईआर दर्ज हो चुकी थी। एफआईआर में काम में लापरवाही, अराजकतापूर्वक कार्य करने, ट्रैफिक वालंटियर्स की तैनाती न करने का आरोप लगाया गया था।अगर उस समय ही अफसरों ने इसका संज्ञान लिया होता तो यह हादसा नहीं होता।इस फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर कई बार प्रशासन को चेताया भी गया था।बताया गया था कि इस पुल का निर्माण रूट डाइवर्ट कर कराया जाए नहीं तो हादसा हो सकता है।
Next Story