Archived

वाराणसी हादसा: जांच समिति ने CM को सौंपी रिपोर्ट, गुनहगारों पर गिरेगी गाज

वाराणसी हादसा: जांच समिति ने CM को सौंपी रिपोर्ट, गुनहगारों पर गिरेगी गाज
x
जांच समिति ने सेतु निगम के प्रबंध निदेशक समेत सात अफसरों पर कठोर दंडात्मक कार्रवाई की सिफारिश की है। जांच रिपोर्ट में समिति ने स्थानीय प्रशासन को भी कटघरे में खड़ा किया है।
आशुतोष त्रिपाठी
वाराणसी। फ्लाईओवर हादसे में जांच समिति ने अपनी जांच रिपोर्ट गुरुवार रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंप दी है। मिली जानकारी के अनुसार जांच समिति ने सेतु निगम के प्रबंध निदेशक समेत सात अफसरों पर कठोर दंडात्मक कार्रवाई की सिफारिश की है। जांच रिपोर्ट में समिति ने स्थानीय प्रशासन को भी कटघरे में खड़ा किया है।
बता दें जांच समिति की रिपोर्ट आने से पहले ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सेतु निगम के एमडी राजन मित्तल को हटा दिया,जबकि चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर समेत चार अधिकारी भी निलंबित किए जा चुके हैं।राजन मित्तल की जगह जेके श्रीवास्तव को उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम का प्रबंध निदेशक बनाया गया है।
हादसे की जांच के लिए गठित समिति में राज प्रताप सिंह के अलावा सिंचाई विभाग के प्रमुख अभियंता व विभागाध्यक्ष भूपेंद्र शर्मा और जल निगम के एमडी राजेश मित्तल ने गुरुवार को लखनऊ लौटते ही सीएम को अपनी रिपोर्ट सौंपी।
इन अफसरों पर कार्रवाई की सिफारिश..
सूत्रों के अनुसार जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में सेतु निगम के एमडी राजन मित्तल, मुख्य परियोजना प्रबंधक एचसी तिवारी, पूर्व परियोजना प्रबंधक गेंदालाल, पूर्व परियोजना प्रबंधक केआर सूद, सहायक परियोजना प्रबंधक राजेंद्र सिंह, अवर परियोजना प्रबंधक लाल चंद्र, अवर परियोजना प्रबंधक राजेश पाल शामिल हैं। जांच समिति ने हादसे के लिए उन सभी को जिम्मेदार ठहराया है जिन्होंने पिछले दो-तीन महीने के दौरान निरीक्षण किया था।
दरअसल गत मंगवार को कैंट रेलवे स्टेशन के पास निर्माणाधीन फ्लाईओवर का बीम गिर गया था। जिसमें लगभग 20 लोगों की मौत हुई जबकि कई घायल हो गए थे। बीम के नीचे रोडवेज बस, बोलेरो समेत कई दोपहिया वाहन दब थे। इस हादसे के तुरंत बाद ही सीएम योगी ने हादसे की जांच के लिए समिति का गठन कर 48 घंटे में रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया। प्रशासन ने भी कार्रवाई करते हुए चार अधिकारियों को
Next Story