Archived

इस सिख पुलिसकर्मी की बहादुरी को सलाम, मुस्लिम युवक को उग्र भीड़ से ऐसे बचाया!

Arun Mishra
25 May 2018 12:08 PM GMT
इस सिख पुलिसकर्मी की बहादुरी को सलाम, मुस्लिम युवक को उग्र भीड़ से ऐसे बचाया!
x
सब इंस्पेक्टर गगनदीप सिंह
सिख पुलिसकर्मी ने लव जिहाद के नाम पर हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा एक मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या किए जाने से उसे बचा लिया
नई दिल्ली : उत्तराखंड पुलिस में SI पद पर तैनात गगनदीप सिंह की इन दिनों चारों तरफ से वाहवाही हो रही है। दरअसल गगनदीप सिंह ने बीते मंगलवार को लव जिहाद के नाम पर हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा एक मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या किए जाने से उसे बचा लिया। घटना नैनीताल के रामनगर में स्थित मशहूर गर्जिया मंदिर की है।
बीते मंगलवार को यहां मिलने के लिए आए एक प्रेमी जोड़े को हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने घेर लिया। जब उन्हें पता चला कि युवक मुस्लिम है और लड़की हिंदू तो वे युवक को मारने पर आमादा हो गए। लड़की ने जब विरोध करने की कोशिश की तो उसे भी काटकर फेंकने की धमकियां दी गईं। उग्र भीड़ ने युवक को मारा-पीटा। हिंदूवादी संगठन के कुछ भगवाधारी कार्यकर्ता युवक को पकड़कर मारने ले जा रहे थे कि तभी वहां सब इंस्पेक्टर गगनदीप सिंह पहुंचे और उन्होंने मुस्लिम युवक को भीड़ से बचा लिया।

विडियो में साफ नजर आ रहा है कि जब पुलिसकर्मी युवक को भीड़ से बचाने की कोशिश कर रहे होते हैं तब भी भीड़ में से कुछ लोगों ने युवक को थप्पड़ जड़ दिए। हालांकि ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मी ने बहुत बहादुरी और सूझबूझ के साथ इस पूरे घटना को संभाला और भीड़ से सुरक्षित बचाकर युवक को ले जाने में सफल रहे।
भीड़ ने जब देखा कि गगनदीप सिंह गिल दबाव में नहीं आ रहे हैं और युवक को बचाने के फैसले पर दृढ़ हैं तो वहां मौजूद कुछ लोगों ने नारेबाजी भी की। पुलिस के खिलाफ नारे लगाने के बाद भी सिंह अपने फैसले पर टिके रहे और उन्होंने युवक को भीड़ से बचाया। सोशल मीडिया + पर उनकी काफी तारीफ हो रही है।
Next Story