उत्तराखण्ड

Uttarkashi Tunnel Rescue LIVE : 17 दिन बाद सिल्क्यारा टनल से बाहर आए सभी 41 मजदूर, 17 दिन बाद पूरा हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन

Arun Mishra
28 Nov 2023 3:15 PM GMT
Uttarkashi Tunnel Rescue LIVE : 17 दिन बाद सिल्क्यारा टनल से बाहर आए सभी 41 मजदूर, 17 दिन बाद पूरा हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन
x
12 नवंबर से उत्तराखंड में सिल्कयारा सुरंग के अंदर फंसे 41 श्रमिकों में से नौ श्रमिकों को सफलतापूर्वक बचा लिया गया है,

Uttarkashi Tunnel Rescue Live Updates: उत्तरकाशी की टनल में 12 नवंबर से उत्तराखंड में सिल्कयारा सुरंग के अंदर फंसे 41 श्रमिकों को सफलतापूर्वक बचा लिया गया है. सभी कर्मचारी फिलहाल सिल्कयारा सुरंग के अंदर सुरक्षा सुरंग में हैं। जल्द ही एंबुलेंस से मजदूरों को निकाला जाएगा. अभी सीएम धामी और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह मजदूरों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले रहे हैं.

पीएम भी बनाए हुए हैं नजर

उत्तरकाशी की सिल्क्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों को निकालने की प्रक्रिया लगातार जारी है. इस बीच प्रधानमंत्री मोदी इस पूरे मामले पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. पीएम इस वक्त कैबिनेट की मीटिंग में हैं, लेकिन वो लगातार इस विषय पर अपडेट ले रहे हैं.

सुरंग से बाहर निकाले गए 15 मजदूर, सीएम धामी और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने किया स्वागत

उत्तरकाशी में सुरंग से मजदूरों को बाहर निकालने का सिलसिला लगातार जारी है. अब तक 15 मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया है. सीएम धामी और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने मजदूरों का स्वागत किया है.

उत्तरकाशी (उत्तराखंड) सुरंग बचाव: स्थानीय लोगों ने सिल्क्यारा सुरंग के बाहर मिठाइयां बांटी क्योंकि सुरंग में फंसे श्रमिकों को बचाया जा रहा है

उत्तरकाशी की टनल से मजदूरों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन आखिरी चरण में है. किसी भी वक्त 41 मजदूर बाहर निकल सकते हैं. सभी को एक-एक कर बाहर निकाला जाएगा.

एनडीआरएफ की टीम पाइप के जरिए मजदूरों तक पहुंच गई है. ये टीम मजदूरों को पाइप के जरिए बाहर निकालने में मदद करेगी. उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही मजदूरों को बाहर निकाला जा सकता है. रेस्क्यू टीमों ने मजदूरों के परिजनों से उनके कपड़े और बैग तैयार रखने को कहा है. मजदूरों को निकालने के बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया जाएगा.

रेस्क्यू से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि खुदाई पूरी हो गई है. एनडीआरएफ की टीम पाइप के जरिए मजदूरों के पास जा रही है. एनडीआरएफ की टीम पाइप के जरिए एक एक कर मजदूरों को पाइप के जरिए बाहर निकालेगी.

सुरंग के बाहर एक्सपर्ट ने दिखाया विक्ट्री साइन

उत्तरकाशी सुरंग में रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे एक्सपर्ट ने विक्ट्री साइन दिखाया। पाइप के पूरा होने के बाद एक्सपर्ट ने साइन दिखाया।


Next Story