वीडियो

पुलिस भर्ती को लेकर बड़ी खबर : यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 2024 को लेकर बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला

Shiv Kumar Mishra
19 Feb 2024 1:10 PM GMT
x
बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला, जांच कमेटी गठित

ऐसा प्रतीत होता है कि उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा भी पेपर लीक गैंग के भेंट चढ़ गई है। सोमवार यानी 19 फरवरी को इस पूरे मामले में बोर्ड ने जांच कमेटी गठ‍ित कर के यूपी के युवाओं में हलचल तेज कर दी है। इस पर मामले से पर्दा हटाते हुए बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा ने बताया है कि, अभ्यर्थियों द्वारा सोशल मीडिया पर बताई गईं समस्याओं को देखते हुए बोर्ड के द्वारा इंटरनल जांच कमेटी गठित की गई है। जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद इससे संबंधित लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि, इससे पहले सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक की ख़बरों ने लोगों का ध्यान अपने ऊपर खींचा था। पेपर लीक के इन खबरों को लेकर युवाओं में आक्रोश भी नजर आने लगा था। हालाँकि, बोर्ड ने इससे पहले पेपर लीक की इन खबरों को फर्जी बताया था मगर अब इसकी जांच करवाई जाएगी ताकि सच सामने आ सके। तो आइए जानते हैं क्या कहना है भर्ती बोर्ड का….

अध्यक्ष रेणुका का कहना था कि सोशल मीडिया पर अभ्यर्थियों के तरफ से जो क्वेश्चन पेपर और आंसर शीट वायरल किया गया है उसकी जांच की जाएगी। हमारे पास सभी वायरल चीजें हैं, जो सवाल वायरल हुए हैं वह क्वेश्चन पेपर में कितने आए हैं और यह परीक्षा से पहले, बाद में या दौरान वायरल हुए हैं उनकी भी जांच होगी। हम सभी तथ्यों की जांच करेंगे क्यूंकि ये 48 लाख बच्चों के भविष्य का सवाल है। किसी के साथ अन्याय नहीं होगा और इसी के लिए सोशल मीडिया पर जो तथ्य बताए जा रहे हैं उनकी जांच होना जरूरी है।

Next Story