वायरल

टाटा हैरियर से टकराई विशाल चट्टान, यात्री सुरक्षित, वीडियो आया सामने

Smriti Nigam
13 July 2023 2:17 PM GMT
टाटा हैरियर से टकराई विशाल चट्टान, यात्री सुरक्षित, वीडियो आया सामने
x
हाल ही में सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में पहाड़ी सड़क पर विशालकाय चट्टानें गाड़ियों से टकराती नजर आ रही हैं.

हाल ही में सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में पहाड़ी सड़क पर विशालकाय चट्टानें गाड़ियों से टकराती नजर आ रही हैं.

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने के कारण, हाल ही में सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में पहाड़ की सड़कों पर विशाल चट्टानों को वाहनों से टकराते देखा गया, जिसमें दिखाया गया है कि एक चट्टान टाटा हैरियर कार से टकराई , जिसके बाद कार के अंदर यात्री भी सुरक्षित हैं।

टाटा मोटर्स की हैरियर एन-कैप के क्रैश टेस्ट में 6 स्टार पाने वाली पहली भारतीय कार बन गई। क्रैश परीक्षणों में हैरियर के असाधारण प्रदर्शन ने एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की क्योंकि इसने फ्रंटल इम्पैक्ट टेस्ट के दौरान क्रैश बैरियर को तोड़ दिया और प्रतिष्ठित बैरियर ब्रेकर्स क्लब में टेस्ला मॉडल एस के साथ अपनी जगह अर्जित की। हैरियर के उत्कृष्ट परिणाम इसकी बेहतर सुरक्षा सुविधाओं और मजबूत निर्माण को प्रदर्शित करते हैं, जिससे क्रैश परीक्षणों में शीर्ष प्रदर्शन करने वाले के रूप में इसकी स्थिति मजबूत हो गई है।

हालाँकि, सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करते हुए, श्री शारदा इंटरनेशनल स्कूल के संस्थापक प्रिंसिपल, डॉ पीआरएस चक्रवर्ती ने लिखा, “#सुरक्षा #कार #टाटामोटर्स, सभी सवारों को बिना किसी चोट के बचा लिया गया। टाटा की सभी कारें 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ आती हैं जो इस मामले में जीवन रक्षक साबित हुई हैं।''

टाटा हैरियर एनसीएपी क्रैश टेस्ट रेटिंग हैरियर दुनिया में 6 स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल करने वाली पहली कार बन गई है। फैंस इस बात से काफी खुश हैं कि 'थैंक यू रतन टाटा' अब ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। लोकप्रिय भारतीय मिड-प्रीमियम एसयूवी के असाधारण क्रैश टेस्ट प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए, जी-एनसीएपी के प्रमुख, श्री क्रॉस बी, उन्होंने आगे लिखा।

इस बीच, हिमाचल प्रदेश राज्य लगातार और मूसलाधार बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुआ है, जिसके परिणामस्वरूप व्यापक अराजकता और विनाश हुआ है। भारी बारिश के कारण कई दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुई हैं, जिनमें भूस्खलन, बिजली कटौती, सड़क अवरोध और महत्वपूर्ण पुलों की महत्वपूर्ण क्षति शामिल है।

लगातार बारिश के कारण पूरे क्षेत्र में कई भूस्खलन हुए हैं, जिससे कई क्षेत्र दुर्गम हो गए हैं और स्थानीय आबादी की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा पैदा हो गया है। गिरती कीचड़ और मलबे ने सड़कों को अपनी चपेट में ले लिया है, जिससे परिवहन अविश्वसनीय रूप से चुनौतीपूर्ण हो गया है और बचाव और राहत प्रयासों में बाधा आ रही है। इसके अलावा, इन भूस्खलनों ने संचार नेटवर्क को बाधित कर दिया है, जिससे आपातकालीन सेवाओं के समन्वय का कार्य और जटिल हो गया है और कई समुदाय आवश्यक संसाधनों और सहायता से कट गए हैं।

Next Story