Archived

इस बच्ची ने बनाया 'गांधी जयंती पर प्रोजेक्ट', मम्मी ने देखा तो उड़े होश

Vikas Kumar
2 Oct 2017 11:34 AM GMT
इस बच्ची ने बनाया गांधी जयंती पर प्रोजेक्ट, मम्मी ने देखा तो उड़े होश
x
एक बच्ची का गांधी जयंती के ऊपर बनाया हुआ प्रोजेक्ट काफी तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जो शायद उसके पेरेंट्स को काफी महंगी पड़ सकती है। मम्मी ने देखा तो...

नई दिल्ली : गांधी जयंती के अवसर पर अक्सर स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं और बच्चों को बापू से जुड़े प्रोजेक्ट या निबंध लिखने को कहा जाता है। ऐसा ही एक बच्ची का गांधी जयंती के ऊपर बनाया हुआ प्रोजेक्ट काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जो शायद उसके पेरेंट्स को महंगी पड़ सकती है।

दरअसल, इस तस्वीर में एक बच्ची गांधी जी की फोटो से एक पेज सजाकर उस पर 2 अक्टूबर गांधी जयंती लिख रही है। इस तस्वीर के वायरल होने का कारण ये है कि ये बच्ची बापू की जिन तस्वीरों को अपनी कॉपी में चिपका रही है उसे वह 2000 और 500 के नोटों से काट रही है। लोग इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि बच्ची ने गांधी जयंती पर बनाया प्रोजेक्ट, मम्मी ने देखा तो उड़े होश।

इस तस्वीर को फेसबुक से लेकर ट्विटर तक पर लोग शेयर कर रहे हैं। फोटो देखकर समझ आता है कि बच्ची के प्रोजेक्ट के लिए जो तस्वीरें निकाली गईं हैं वो इन्हीं 500 और 2000 रुपए के नोटों से काटकर ली गईं हैं। क्युकी यह कटे हुए नोट पास ही पड़े नजर आ रहे हैं। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि यह बच्ची कौन है और यह फोटो कहां का है। लेकिन इस बच्ची के प्रोजेक्ट को लेकर लोग सोशल मीडिया में खूब चटखारे ले रहे हैं।

आपको बता दें अगर यह साफ होता है तो उसके माता-पिता पर दोहरी मार पड़ेगी क्योंकि गांधी जी के फोटो के लिए 2000 रुपए के 9 नोट और 500 रुपए के 6 नोटों को काटा गया है। मतलब कुल 21000 रुपए की बली दी गई है। जोकि उसके पेरेंट्स पर भारतीय मुद्रा को नुकसान पहुंचाने का मामला भी दर्ज हो सकता है।

Next Story