Archived

सांपों के साथ लाइव परफॉर्म कर रही एक्ट्रेस को सांप ने डसा, हुई मौत

Arun Mishra
10 May 2018 7:24 AM GMT
सांपों के साथ लाइव परफॉर्म कर रही एक्ट्रेस को सांप ने डसा, हुई मौत
x
सांकेतिक तस्वीर
हर साल प्लास्टिक के सांपों के साथ यह किरदार करने वाली एक्ट्रेस ने इस बार 2 असली सांपों के साथ यह रोल करने का फैसला लिया था?
पश्चिम बंगाल के हंसाबाद में बुधवार को सांप के काटने से एक 50 वर्षीय एक्ट्रेस की मौत हो गई. कालीदासी देवी नाम की यह एक्ट्रेस, सांपों की देवी की भूमिका निभा रही थी. हर साल यह एक्ट्रेस प्लास्टिक के सांपों के साथ यह किरदार किया करती थीं, लेकिन इस बार 2 असली सांपों के साथ यह रोल करने का फैसला लिया था. एक्ट्रेस को सांप ने उस वक्त काटा जब वह लाइव परफॉर्मेंस दे रही थी.
सांप के डसने पर जहर से निढाल होते देख उन्हें एक ओझा के पास ले जाया गया, लेकिन एक्ट्रेस को कोई लाभ नहीं मिला. इसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा - यदि मरीज को वक्त रहते मेडिकल ट्रीटमेंट उपलब्ध कराया जाता तो उसकी जान बचाई जा सकती थी. पुलिस, थिएटर मंडली को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.
सवाल उठाए जा रहे हैं कि आखिर असली सांपों के साथ परफॉर्मेंस करने की इजाजत क्यों दी गई? आमतौर पर इस तरह की परफॉर्मेंस में पहले इस बात की तसल्ली की जाती है कि सांपों के जहर के दांत निकाल दिए गए हैं या नहीं. स्थानीय लोग अब ओझा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.
Next Story