Archived

तीन साल की छोटी बहिन दर्द से चीख रही थी, तो छोटा भाई गिड़गिड़ा रहा था, लेकिन दरिंदा ....?

तीन साल की छोटी बहिन दर्द से चीख रही थी, तो छोटा भाई गिड़गिड़ा रहा था, लेकिन दरिंदा ....?
x
इतनी लोमहर्षक घटना के बाद देश और प्रदेश में कानून व्यवस्था चुस्त दुरस्त होने का नाटक क्यों किया जाता है.

भाषा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में कूड़ा बीनने वाली एक महिला की तीन साल की बेटी के साथ बस के अंदर उसके क्लीनर ने रेप किया. इस दौरान उसका पांच साल का भाई भी वहीं मौजूद था, जो क्लीनर से उसे छोड़ने की मिन्नतें करता रहा.

कोलकाता पुलिस के मुताबिक, आरोपी चॉकलेट देने के बहाने बच्ची को बस में ले गया. डॉक्टरों का कहना है कि उसके साथ बर्बरता किए जाने के साफ संकेत हैं. कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बच्ची से बलात्कार करने के आरोप में आरोपी 45 वर्षीय मुन्ना शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है. लड़की की हालत नाजुक है और उसका आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.


अधिकारी ने बताया कि यह कथित घटना सोमवार रात उस समय हुई जब पीड़िता अपने भाई के साथ खेल रही थी, तभी आरोपी मुन्ना बच्ची को चॉकलेट देने के बहाने से उत्तर कोलकाता में कनाल (वेस्ट) रोड पर खड़ी बस के अंदर ले गया. उन्होंने बताया कि जब बच्ची दर्द से चिल्लाने लगी तो उसके भाई ने मुन्ना से दरवाजा खोलने और उसकी बहन को जाने देने की मिन्नतें कीं.

लड़का लगातार बस के दरवाजे पर दस्तक देता रहा, लेकिन कोई जवाब नहीं आया तो वह अपनी मां को इसकी जानकारी देने के लिए दौड़ा. उसकी मां विधवा है और कूड़ा बीनने का काम करती है.

अधिकारी ने बताया कि महिला ने अपने पड़ोसियों को सतर्क किया और वे आरोपी के चंगुल से बच्ची को बचाने के लिए दौड़े. उन्होंने पुलिस को सूचित करने से पहले आरोपी की पिटाई भी की. उन्होंने बताया कि बच्ची बस की सीट पर खून से लथ- पथ मिली. उसके कपड़े फटे हुए थे और उसके शरीर से बेहताशा खून बह रहा था. उन्होंने बताया कि आरोपी को जब गिरफ्तार कियागया उसके हाथों और कपड़ों पर खून लगा हुआ था.

अधिकारी ने बताया, 'बलात्कार की पुष्टि के लिए की गई जांच रिपोर्ट का हम इंतजार कर रहे हैं. हम आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं और हमारे फारेंसिक विशेषज्ञों ने जिस जगह पर कथित घटना हुई थी वहां से नमूने भी एकत्र कर लिए है.' वहीं सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक, जब लड़की को अस्पताल लाया गया तो उसके शरीर से बहुत खून बह रहा था. एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि सोमवार रात से उसकी हालत में सुधार हुआ है और उसके बचने की संभावना है. उसे देखकर साफ लगता है कि उसके साथ बर्बरता की गई है.


अब इस देश में कानून व्यवस्था पर दिन रात बोलेन बालों ये क्या है? बात बंगाल , बिहार , ओडिशा , दिल्ली , यूपी , कर्नाटक , या केरल की नहीं देश की है.

Next Story