Archived

केन्द्रीय मंत्री बोले, मैंने पीएम को दिया इस्तीफा, किया चौकाने वाला खुलासा

केन्द्रीय मंत्री बोले, मैंने पीएम को दिया इस्तीफा, किया चौकाने वाला खुलासा
x
आसनसोल दंगे को लेकर बोले मंत्री, मैंने पीएम को दिया इस्तीफा लेकिन पीएम ने मुझे.

आसनसोल दंगे को लेकर बोले मंत्री, मैंने पीएम को दिया इस्तीफा लेकिन पीएम ने मुझे समझाया कि अभी इस्तीफा का नहीं अपनी लड़ाई जारी रखने का समय है. यह बात केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कही. पिछले कई दिनों से आसनसोल हिंसा को लेकर आलोचना का शिकार बने बीजेपी सासंद बाबुल सुप्रियों ने यह खुलासा किया.


उन्होंने कहा है कि आसनसोल में हिंसा के चलते उन्होंने पीएम के समक्ष इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे अस्वीकार कर दिया. केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री से मिला था और इस्तीफे की पेशकश की, लेकिन उन्होंने मना करते हुए कहा कि अपनी 'लड़ाई' जारी रखूं.' सुप्रियो ने इससे पहले एक अप्रैल को किए अपने ट्वीट में कहा था कि आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आसनसोल/पश्चिम बंगाल की दो हिंसाओं के बाद राजनीति छोड़ने और एक मंत्री के रूप में मैं इस्तीफे के लिए माननीय प्रधानमंत्री से मिला, लेकिन 24 घंटे काम करने वाले पीएम मोदी ने राजनीति से संन्यास लेने के बजाय तुष्टीकरण को बढ़ावा देने वाली सीएम ममता सरकार के खिलाफ मुकाबला करने की सलाह दी दी.


मालूम हो कि आसनसोल हिंसा के समय भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री सुप्रियो को उनके संसदीय क्षेत्र में जाने से रोक दिया गया था. इस दौरान भाजपा समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प की खबरें भी सामने आईं. हालांकि पश्चिम बंगाल संसदीय मामलों के मंत्री पार्थ चटर्जी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था भाजपा राज्य में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव खत्म करने की कोशिश कर रही है.


इसपर बाबुल सुप्रियो ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्‍ट कर ममता सरकार पर आरोप लगाया था कि हिंसा प्रभावित रानीगंज में अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के कुछ लोग वाहनों से आए थे और दुकानों में आग लगा दी. दूसरों समुदायों के लोगों को घरों से निकालकर उनके साथ बुरी तरह मारपीट की.

आपको बता दें कि रामनवमी के अवसर पर आसनसोल में दंगा हुआ था. जिसको लेकर लगातार मंत्री बाबुल सुप्रियो कुछ न कुछ बोलते रहे जिससे वहां हालात अच्छे नहीं रहे. जिसको लेकर पश्चिम बंगाल में उनकी काफी छीछालेदर हुई.

Next Story