कोलकाता

पश्चिम बंगाल के मालदा में दो आदिवासी महिलाओं को निर्वस्त्र करने पर आक्रोश

Smriti Nigam
22 July 2023 12:06 PM GMT
पश्चिम बंगाल के मालदा में दो आदिवासी महिलाओं को निर्वस्त्र करने पर आक्रोश
x
कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल के मालदा में दो आदिवासी महिलाओं को कथित तौर पर नग्न कर दिया गया और बेरहमी से पीटा गया था।

दो आदिवासी महिलाओं को निर्वस्त्र: कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल के मालदा में दो आदिवासी महिलाओं को कथित तौर पर नग्न कर दिया गया और बेरहमी से पीटा गया था।

दो आदिवासी महिलाओं को निर्वस्त्र करना: एक और चौंकाने वाली घटना में, कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल के मालदा में दो आदिवासी महिलाओं को कथित तौर पर नग्न कर दिया गया और बेरहमी से पीटा गया और पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और मूक दर्शक बनी रही, भाजपा ने शनिवार को राज्य में महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधने का आरोप लगाया।

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि भाजपा इस मुद्दे का बेकार ही राजनीतिकरण कर रही है। महिलाओं को चोरी करते हुए पकड़ा गया, जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। भाजपा के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने शनिवार को ट्विटर पर एक कथित वीडियो पोस्ट किया, जो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें उन्होंने दावा किया है कि यह 19 जुलाई को मालदा के बामनगोला पुलिस स्टेशन के साप्ताहिक बाजार पाकुआ हाट में हुआ था।

पश्चिम बंगाल की महिला एवं बाल विकास मंत्री शशि पांजा ने कहा,मालदा घटना का राजनीतिकरण करने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. यह सिर्फ चोरी का मामला था, जहां दो महिलाओं ने बाजार से कुछ चुराने की कोशिश की थी। महिलाओं के एक समूह ने कानून-व्यवस्था को अपने हाथ में लेने की कोशिश की और उन्हें पीटना शुरू कर दिया.

हालांकि पुलिस मौके पर पहुंच गई. मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पांजा ने कहा,इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है, हालांकि हमने घटना पर स्वत: संज्ञान लिया है।

मालवीय ने ट्वीट किया,पश्चिम बंगाल में आतंक जारी है। मालदा के बामनगोला पुलिस स्टेशन के पाकुआ हाट इलाके में दो आदिवासी महिलाओं को नग्न किया गया, प्रताड़ित किया गया और बेरहमी से पीटा गया, जबकि पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

पश्चिम बंगाल में पार्टी के भाजपा प्रभारी मालवीय ने कहा,यह भयानक घटना 19 जुलाई की सुबह हुई। महिला सामाजिक रूप से हाशिए पर रहने वाले समुदाय से थी और एक उन्मादी भीड़ उसके खून की प्यासी थी।

Next Story