Archived

ममता बनर्जी ने टीएमसी से सांसद मुकुल रॉय को किया निलंबित

Arun Mishra
25 Sep 2017 12:01 PM GMT
ममता बनर्जी ने टीएमसी से सांसद मुकुल रॉय को किया निलंबित
x
सांसद मुकुल रॉय ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। रॉय की घोषणा के बाद पार्टी ने उन्हें छह साल के लिए निलंबित कर दिया है।
नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को बड़ा झटका लगा है। सांसद मुकुल रॉय ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है।उन्हें कभी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का दाहिना हाथ माना जाता था। रॉय की घोषणा के बाद पार्टी ने उन्हें छह साल के लिए निलंबित कर दिया है।
इससे पहले रॉय ने कहा, 'दुर्गा पूजा के बाद पार्टी की सदस्यता और राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा दूंगा और मैं बताऊंगा की मैंने पार्टी क्यों छोड़ी।' उन्होंने कहा, 'वह आज (सोमवार) टीएमसी वर्किंग कमेटी से इस्तीफा देंगे।'
खबर है कि मुकुल रॉय भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने पिछले दिनों बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी।
बीजेपी पश्चिम बंगाल में पांव पसारने की जुगत में है। ऐसे में मुकुल रॉय का साथ पार्टी को फायदा पहुंचा सकता है। रॉय संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के समय टीएमसी के कोटे से रेलमंत्री रह चुके हैं।
मुकुल रॉय पर भ्रष्टाचार का आरोप
सीबीआई ने नारदा स्टिंग मामले में पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं सहित 13 लोगों के खिलाफ अप्रैल में प्राथमिकी दर्ज की थी। जिसमें सांसद मुकुल रॉय का भी नाम है।
Next Story