Archived

OMG: ठंड की वजह से झील में ही जम गए मगरमच्छ, सामने आया खौफनाक वीडियो

Vikas Kumar
9 Jan 2018 12:25 PM GMT
OMG: ठंड की वजह से झील में ही जम गए मगरमच्छ, सामने आया खौफनाक वीडियो
x
इन दिनों ठंड के कहर का एक एेसा वीडियो वायरल हुआ है जिससे लोगों में खौफ पैदा हो गया है। यहां इतनी ठंड पड़ी कि झील में ही मगरमच्छ जम गए

नई दिल्ली : शीतलहर का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इन दिनों अमेरिका में ठंड के कहर का एक एेसा वीडियो वायरल हुआ है जिससे लोगों में खौफ पैदा हो गया है। यहां इतनी ठंड पड़ी कि झील में ही मगरमच्छ जम गए। जिसका खौफनाक वीडियो वायरल हो रहा है।

अमेरिका के एक पार्क में ठंड के कारण पानी जम गया उसमें रह रहे मगरमच्छों का ऐसा हाल हुआ की इसकी कोई कल्पना तक भी नहीं कर सकता। पार्क की झील का पानी ठंड में जम गया जिस कारण मगरमचछ भी उसी पानी में जम गए।

वायरल हो रहा वीडियो शारलोट से 200 मील की दू स्थित शालोट रिवर स्वैम्प पार्क का है। ये वीडियो डरावना होने का साथ-साथ बड़ा ही अजीबो-गरीब है। बर्फ में जमे मगरमच्छों की तस्वीरें विचलित करती हैं। वीडियो में दिख रहा है जमे हुए पानी में मगरमच्छों के मुंह बर्फ के बाहर ऊपर की ओर हैं।


वीडियो में बताया जा रहा है कि जमे हुए पानी में मगरमच्छ कैसे जिंदा रहते हैं। साथ ही पानी में जमे हुए ये मगरमच्छ जिंदा हैं या नहीं? इस पर पार्क ने विशेषज्ञों के हवाले से कहा है कि मगरमच्छों को मौसम में होने बदलावों की सहज अनुभूति हो जाती है। उन्हें जब लगता है कि पानी जमने वाला है तो वे अपनी नाक पानी से बाहर कर शीतनिद्रा में चले जाते हैं और बर्फ पिघलने तक शरीर का तापमान मेंटेंन करने की कोशिश करते हैं।

Next Story