अजब गजब

छप्पर फाड़ कर आसमान से घर में गिरा अनमोल 'खजाना', रातोंरात करोड़पति बना शख्स

Shiv Kumar Mishra
18 Nov 2020 11:55 AM GMT
छप्पर फाड़ कर आसमान से घर में गिरा अनमोल खजाना, रातोंरात करोड़पति बना शख्स
x
इंडोनेशिया (Indonesia) में एख शख्स के घर में उल्कापिंड गिरा और वह रातोंरात करोड़पति बन गया. इस उल्कापिंड के बदले शख्स को लगभग 10 करोड़ रुपये की रकम अदा की गई है.

नई दिल्ली: आपने यह कहावत जरूर सुनी होगी कि ऊपरवाला जब भी देता है तो छप्पर फाड़कर देता है. ऐसा ही मामला इंडोनेशिया (Indonesia) से सामने आया है. यहां ताबूत बनाने वाले 33 साल के जोसुआ हुतागलुंग के घर पर आसमान से एक अनमोल खजाना गिरा और वह देखते ही देखते करोड़पति बन गया.

जोसुआ के घर पर आकाश से एक बड़ा सा उल्‍कापिंड (Meteorite) गिरा था. यह करीब साढ़े 4 अरब साल पुराना दुर्लभ उल्‍कापिंड है.

मिले 10 करोड़ रुपये

जिस समय उल्‍कापिंड (Meteorite) गिरा, तब जोसुआ उत्तरी सुमात्रा के कोलांग में अपने घर के बगल में काम कर रहे थे. इस उल्कापिंड का वजन करीब 2.1 किलोग्राम है. इस उल्कापिंड के गिरने से उनके घर में बड़ा छेद हो गया है. इस उल्कापिंड के बदले जोसुआ को करीब 10 करोड़ रुपये मिले हैं. जोसुआ ने जमीन के अंदर गड्ढा खोदकर अनमोल उल्‍कापिंड को बाहर निकाला था. बताया जा रहा है कि यह उल्‍कापिंड 4.5 अरब साल पुराना है.

यह उल्कापिंड बहुत ही दुर्लभ प्रजाति का माना जा रहा है. इसकी कीमत 857 डॉलर प्रति ग्राम है.

उल्कापिंड गिरा तो पूरा घर हिल गया

जोसुआ ने बताया, जब उल्कापिंड को जमीन से निकाला तो वह काफी गर्म था और आंशिक रूप से टूटा हुआ भी था. उल्कापिंड के गिरने की आवाज इतनी तेज थी कि जोसुआ के घर के कई हिस्‍से हिल गए थे. उन्‍होंने कहा, 'जब मैंने छत की तरफ देखा तो वह टूटी हुई थी. मुझे पूरा संदेह हो गया कि यह पत्‍थर निश्चित रूप से आसमान से गिरा है, जिसे कई लोग उल्‍कापिंड कहते हैं. ऐसा इसलिए था कि मेरी छत पर किसी का पत्‍थर फेंकना लगभग असंभव है.'

स्थानीय लोगों का लगा तांता

इस धमाके की आवाज के बाद स्थानीय लोगों का वहां तांता लग गया था. इस पत्‍थर से जोसुआ को इतना पैसा मिल गया है, जितना उसे 30 साल तक काम करने के बाद अपनी सैलरी से मिल पाता. तीन बच्‍चों के पिता जोसुआ ने कहा कि वह इस पैसे से अपने समुदाय के लिए चर्च का निर्माण करेंगे.

उन्‍होंने कहा कि वे हमेशा से एक बेटी चाहते थे और अब उन्हें लग रहा है कि पत्‍थर गिरना एक अच्‍छा संकेत है.

Next Story