Breaking News
Home > Archived > देखें वीडियो- इस पाकिस्तानी लड़की का सिर इंसान का, शरीर लोमड़ी का

देखें वीडियो- इस पाकिस्तानी लड़की का सिर इंसान का, शरीर लोमड़ी का

 Special News Coverage |  18 April 2016 8:11 AM GMT

देखें वीडियो- इस पाकिस्तानी लड़की का सिर इंसान का, शरीर लोमड़ी का

नई दिल्ली: दुनिया में कभी-कभी अजूबा देखने को मिल जाता है। क्या आपने ऐसा कोई इंसान देखा है जिसका सिर इंसान के जैसा और बाकी शरीर एक लोमड़ी की तरह हो? इस बार एक ऐसा अजूबा देखने को मिला है जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। इस बार एक लड़की आधा इंसान और आधी लोमड़ी की तरह देखने को मिली। पाकिस्तान की रहने वाली इस लड़की का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही हैं। जिसका नाम मुमताज मगल है। क्या है इस पाकिस्तानी लड़की की सच्चाई?


दरअसल में, ये लड़की आधा इंसान और आधी लोमड़ी की तरह दिखती है। कराची के चिड़िया घर में रहने वाली इस लड़की को देखने के लिए रोज भीड़ लगी रहती है। 10 रुपए का टिकट लेकर लोग उन्हें देखते हैं। हालांकि, इसकी सच्चाई कुछ और ही है।

सिर इंसान का, शरीर लोमड़ी का, क्या है इस पाकिस्तानी लड़की की सच्चाई
पाकिस्तान में कराची के जू में मुमताज एक कैरेक्टर है, जो आधी लोमड़ी और आधा इंसान की तरह दिखाई देता है। इस कैरेक्टर को 35 साल के मुराद अली करते हैं। वे कहते हैं कि मुझे पिंजरे के अंदर खुद को छुपाकर एक जगह लगभग 12 घंटे तक बैठे रहना पड़ता है। मुझें देखने के लिए लोगों का तांता लगा रहता है। इस दौरान लोग मुझसे सवाल भी करते हैं और मैं उन्हें जवाब देता हूं। वे मुझे देखकर बहुत खुश होते हैं, फोटो लेते हैं। कई लोगों को लगता है कि मैं रियल में ऐसा ही हूं, इस कारण से वे मेरे बारे में जानने की कोशिश करते है।

लेकिन बता दें कि मुमताज का ये रोल पहले मुराद के पिता करते थे, जिनकी मौत 18 साल पहले हो गई। इसके बाद मुराद ने उनकी जगह ले ली। वह दिन में लगातार 12 घंटे तक एक ही पोज में बैठे रहते हैं। इस दौरान उनका सिर लोमड़ी के धड़ के पास होता है, जबकि बाकी बॉडी टेबल के नीचे छुपी होती है। इतना ही नहीं, वह आते-जाते लोगों से बात कर उनकी किस्मत भी बताती है।

हालांकि उन्हें देखने पर सारी सच्चाई पता चल जाती है फिर भी लोगों को उन्हें देखने का पागलपन सवार रहता है। वह उनसे मिलने आते हैं। मुमताज बेगम को भी अपना ये काम कई सालों से खूब पसंद हैं। एक टूरिस्ट ने बताया कि मैं पहले अकेले आया था, लेकिन इस बार अपने पड़पोते के साथ आया हूं। वाकई में मुमताज को ऐसे देखना एक अलग अनुभव है।

देखें वीडियो, इस पाकिस्तानी लड़की का सिर इंसान का, शरीर लोमड़ी का

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top