Top
Home > अजब गजब > आप भी देखें कैसे लड़की ने बिना एक अल्फाज़ बोले क्लास में दोस्त से पूरी बात कर ली..वायरल हो रहा है इसका वीडियो...

आप भी देखें कैसे लड़की ने बिना एक अल्फाज़ बोले क्लास में दोस्त से पूरी बात कर ली..वायरल हो रहा है इसका वीडियो...

दोस्त से गुपचुप बात करने का निकाला ऐसा जुगाड़, वीडियो देखकर लोग बोले वाह रे अक्लमंद!

 Shiv Kumar Mishra |  27 Jan 2020 6:13 AM GMT

आप भी देखें कैसे लड़की ने बिना एक अल्फाज़ बोले क्लास में दोस्त से पूरी बात कर ली..वायरल हो रहा है इसका वीडियो...
x

किसी चीज़ को याद करना हो या जल्दी समझना, बच्चे इसमें हमेशा सबसे दो कदम आगे रहते हैं. हम सब जानते हैं कि हर चीज़ को बच्चे ज़्यादा जल्दी से पकड़ते हैं, और बात टेक्नोलॉजी की हो तो कई मामले में वह हमसे ज़्यादा स्मार्ट साबित भी होते हैं. ऐसा ही एक वाक्या टिकटॉक वीडियो (tiktok viral video) से सामने आया, जिसमें एक किशोरी ने बिना बोले एयरपॉड (apple airpod) के ज़रिए बात करने का तरीका बता दिया.

दरअसल एक लड़की ने टिकटॉक पर ऐसे जुगाड़ वाला वीडियो शेयर किया जो ट्विटर तक फैल गया और अभी भी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में लड़की क्लास में बैठकर बिना एक अल्फाज़ बोले अपनी दोस्त से पूरी बात कर लेती है. ऐसा उसने text-to-speech फीचर के ज़रिए किया.


टीएनएजर सबसे पहले अपनी दोस्त से एक कान का एयरपॉड एक्सचेंज (बदल) कर लेती है. इसके बाद उसे जो बात अपनी दोस्त से करनी होती है, वह उसे गूगल ट्रांसलेट खोलकर टाइप करती है और 'प्ले' का बटन दबा देती है. इसके बाद लिखी हुई बात ट्रांसलेट ऐप से दूसरी दोस्त के एक एयरपॉड में सुनाई देने लगती है. इससे वह दोनों दोस्त अपनी-अपनी बात बिना बोले आराम से कर लेती हैं.

Apple ने 2017 में दिखाया था ऐसा विज्ञापन

साल 2017 में ऐपल ने एयरपॉड की ऐड में कुछ ऐसा ही दिखाया था. ऐपल के उस विज्ञापन में सड़क पर चल रहे दो अजनबी अपने-अपने एयरपॉड शेयर कर लेते हैं, ताकि वह अपनी ट्यून पर डांस कर सकें.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it