Archived

फिल्मी स्टाइल में चोरी हुई दुनिया की सबसे महंगी वोडका की बोतल, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Vikas Kumar
4 Jan 2018 10:56 AM GMT
फिल्मी स्टाइल में चोरी हुई दुनिया की सबसे महंगी वोडका की बोतल, कीमत जान उड़ जाएंगे होश
x
देखिए कैसे चोर ने फिल्मी स्टाइल में चोरी की दुनिया की सबसे महंगी वोडका की बोतल, कीमत जानकर होश उड़ जाएंगे...

नई दिल्ली : डेनमार्क से चोरी करने का एक बेहद ही हैरतंगेज मामला सामने आया है। यहां चोरों ने फिल्मी स्टाइल में दुनिया की सबसे महंगी वोडका की बोतल को चुरा लिया है। जी हां, आप इस वोडका बोतल की कीमत को जानकर हैरान हो जाएंगे।

आपको बता दें डेनमार्क के 'कैफे 33' से चोरी हुई इस वोडका की बोतल की कीमत 8.25 करोड़ रुपए (1.3 मिलियन डॉलर) थी, जिसकी गिनती दुनिया की सबसे महंगी शराबों में की जाती हैं। वोडका के बोतल की चोरी होने के बाद से पूरे डेनमार्क में हंगामा मचा हुआ है।

उस बार के मालिक इंगबर्ग ने कहा कि एक शख्स म्यूजियम में घुसने में कामयाब रहा जब म्यूजियम बंद था। वो दीवार फांदकर यहां पहुंचा था। चोरी होने के बाद फेसबुक पर वोदका म्यूजियम ने चोर के फोटो रिलीज किए हैं। जिसमें चेहरे पर मुखोटा लगाए एक शख्स चोरी करता नजर आ रहा है।

खबर के मताबिक मंगलवार की रात सोने और चांदी से बनी इस बोतल को Vesterbro के 'कैफे 33' से चोरी हुई। इस वोडका की बोतल को 3 किलो सोने और 3 किलो चांदी से बनाया गया है और 1912 मॉन्टे कार्लो रैली कार के लेदर स्ट्रैप लगे हैं। यही नहीं, इस बोतल का इस्तेमाल टीवी सीरीज 'हाउस ऑफ कार्ड्स' में भी हो चुकी है।

डेनमार्क पुलिस ने चोरी को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारी नुड ह्वास ने इस बारे में बताया, कि 'कैफे 33' में चोरी करने के लिए चोरों ने कैफ़े के तालों को तोड़ा था या फिर चाबी से खोला था, अभी ये कह पाना थोड़ा मुश्किल है। पुरे मामले की जांच की जा रही है।


Next Story