दिल्ली

दिल्लीः आदर्श नगर में एक ही परिवार के 10 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, मैक्स पटपड़गंज अस्पताल के 33 स्वास्थ्यकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव

Arun Mishra
27 April 2020 12:11 PM GMT
दिल्लीः आदर्श नगर में एक ही परिवार के 10 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, मैक्स पटपड़गंज अस्पताल के 33 स्वास्थ्यकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव
x

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. आदर्श नगर इलाके में LNJP अस्पताल की महिला डायटीशियन समेत एक ही परिवार के 10 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. मामला मजलिस पार्क का है, जहां की तीन गलियों को सील कर दिया गया है.

33 बताया जा रहा है कि परिवार की एक महिला सदस्य LNJP अस्पताल में डायटीशियन है. हाल में वो कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. इसके बाद परिवार के 10 सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

इधर, दिल्ली के तिलक नगर इलाके में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. 58 साल की महिला को RML अस्पताल में एडमिट कराया गया है. घर के 6 सदस्यों को क्वारनटीन किया गया है. वहीं, खेत्रपाल नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है.

मैक्स पटपड़गंज अस्पताल के 33 स्वास्थ्यकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव

पूर्वी दिल्ली स्थित मैक्स अस्पताल पटपड़गंज में 33 कोरोना कोरोना संक्रमितों के मिलने से हड़कंप मच गया है। 400 बेड से ज्यादा की सुविधा वाला ये अस्पताल जिले के बड़े अस्पतालों में से एक है।

अस्पताल से जब इस बारे में बात की गई तो उनका कहना था कि इस महीने की शुरुआत से उन्होंने प्रक्रिया शुरू की है कि समय-समय पर अस्पताल के सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों और भर्ती मरीजों का कोविड टेस्ट करा रहे हैं। इसी एक टेस्ट में 33 स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इनमें 2 डॉक्टर व 23 नर्सिंग स्टाफ व अन्य टेक्नीशियन और सहायक स्टाफ शामिल हैं। इन सभी को मैक्स साकेत के कोविड-ओनली में शिफ्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही अस्पताल ने ये भी बताया कि मैक्स पटपड़गंज की 145 नर्सों को एक निजी हॉस्टल में 14 दिन के क्वारंटीन में रखा गया है।

293 नए केस सामने आए

राजधानी में रविवार को 293 नए केस सामने आए थे. दिल्ली के लिए राहतभरी खबर बस यही थी कि 24 घंटे में एक भी मौत नहीं हुई. हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 54 लोगों की जान जा चुकी है. यहां कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 1,987 हो गई है.

वहीं, अब तक कोरोना संक्रमण से 877 लोग ठीक भी हो चुके हैं. ठीक हो चुके लोगों से प्लाज्मा डोनेशन के लिए संपर्क किया जा रहा है. दिल्ली में प्लाज्मा थेरेपी के जरिए भी इलाज हो रहा है.

अब तक बने 97 कंटेनमेंट जोन

दिल्ली कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक है. दिल्ली संक्रमण की स्थिति यह है कि जगह-जगह कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं. दिल्ली में हॉटस्पॉट-कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 97 हो गई है.

Next Story