धर्म-कर्म

इस सप्ताह का राशिफल कैसा है आपका, और कैसे बीतेगा पूरा सप्ताह

Special Coverage News
26 Aug 2019 5:04 AM GMT
इस सप्ताह का राशिफल कैसा है आपका, और कैसे बीतेगा पूरा सप्ताह
x

आजकल आप लोग यह जानने को बेहद उत्सुक रहते है कि इस सप्ताह आपका राशिफल क्या कह रहा है. तो देखिये पूरे सप्ताह आपके गृह क्या कह रहे है.

मेष: आप अपनी आमदनी को बढ़ते हुए देखकर, इस सप्ताह के पहले ही भाग में देखकर कुछ वस्तुओं की खरीद हेतु उत्साहित रहेंगे। आप किसी ज्ञान वर्धक पुस्तक को भी अपने यहाँ लाने का मन कर लेंगे। जिससे आप आध्यात्मिक जीवन को उन्नत बनाने की दिशा में अपने मन को लगा पाएंगे। इस सप्ताह के मध्य तक आप ग्रहीय संकेत से किसी कारोबारी यात्रा में जाने की तैयारी करेंगे। यह यात्रा आपके किसी परीक्षा के संदर्भ में हो सकती है। सप्ताह के अंत तक आप अपने चेहरे की रौनक को बढ़ाने के कुछ उपायों पर तेजी से अमल करेंगे। चर्म रोग एवं सिर पीड़ा में कमी आएगी।

वृषभ: कार्य व व्यवसाय के मामलों में इस सप्ताह आप तुलनात्मक दृष्टि से अच्छी स्थिति मे रहेंगे। आप अपने कामकाज को बेहतर बनाने में पूरे जोर-तोर से लगे रहेंगे। यदि आप नौकरी कर रहे हैं, तो यथा स्थिति बनाएं रखने में सक्षम रहेंगे। आप अपने मज़बूत इरादों से कार्यों को अंतिम लक्ष्य देने में कामयाब रहेंगे। आपके सेहत में इस सप्ताह के मध्य तक ताजगी बनी रहेगी। यदि आप पहली बार किसी नौकरी के लिए जा रहे हैं, तो इस सप्ताह के मध्य तक आपको सफलता के संकेत रहेगे। भाई-बहनों के प्रति उदार दिली दिखाएंगे। सेहत के मामलों में आप डाक्टर से सलाह करेंगे।

मिथुन: आप राजनैतिक व समाजिक जीवन में अपने कार्यों को साधने का भरसक प्रयास करेंगे। जिसका फायदा आपको इस सप्ताह के मध्य तक मिलेगा। आप कामकाज को तेजी देने के लिए निकट के लोगों से सलाह-मशविरा करेंगे। यदि आप व्यापार करते हैं, तो आप इस सप्ताह अपने मुनाफे को कुछ अधिक होता देखेंगे। आप इस सप्ताह शारीरिक बल को बढ़ाने के लिए संतुलित आहारों के उपयोग पर सख्त रहेंगे। आप योग व प्राणाम करने की ओर उत्साहित रहेंगे। आपकी दोस्ती किसी ज्ञानी व बढिय़ा आदमी से होगी। इस सप्ताह मकान व वाहन के मामलों में आप चिंतित रहेंगे।

कर्क: इस सप्ताह के पहले भाग से आप अपने पैसे को किसी ऐसी जगह लगाने पर विचार करेंगे। जिससे आपका लाभ उच्च हो। कोई विरोधी आपके खिलाफ अदालती कायज़्वाही हेतु अग्रसर हो सकता है। पिता व चाचा की कोई सम्पत्ति में आपको अधिकार प्राप्त होगा। आमतौर पर आप अपने कायोज़् को करने में सक्रिय रहेंगे। किन्तु शरीर में कुछ खुजली व दाद की खिकायत आपको परेशान कर सकती है।निजी संबंधों की चल रही उदासीनता को कम करने हेतु आप साथी को आकषज़्क स्थानों में भ्रमण हेतु कहेंगे। साथी प्रसन्न होगा। आप वाहन चलाने का प्रशिक्षण लेगे।

सिंह: इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आप व्यवसाय को आगे बढ़ाने के नए-नए अवसर देखेंगे। नौकारी के क्षेत्रों में आप इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही अपने स्तर पर कायोज़् को जल्दी से करने को उत्साहित रहेंगे। क्योंकि आपके अच्छे कायज़् व व्यवहार से आपको संबंधित अधिकारी किसी बढिय़ा स्थान में घूमने का अवसर देगे। वैसे आपकी अजिज़्त आमदनी का कुछ भाग इस सप्ताह अधिक खचज़् होगा। स्वास्थ्य के मामलों में आपको चमज़् रोग से पीड़ाएं, खुजली, मूत्र में जलन जैसी स्थिति रहेगी। निजी रिश्तों मे आप पहले की छोटी-छोटी बातों को स्वाभिमान का विषय बना बैठेंगे।

कन्या: इस सप्ताह आप अपने आय को बढ़ाने के प्रयास तो करेंगे। किन्तु कोई खास बढ़त नहीं प्राप्त होगी। बल्कि इस दौरान आपका खचज़् और बढ़ सकता है। आप नानी व मामा को लेकर थोड़ी चिंता करेंगे। स्वास्थ्य के मामलों में आप कुछ परेशान रहेंगे। आपको पिता व चाचा के सेहत की कुछ चिंताएं हो सकती हैं। इस सप्ताह के मध्य भाग में आप व्यवसायिक कायोज़् को करने में अधिक व्यस्त रहेंगे। त्नी व बच्चों को इस सप्ताह आप किसी मनोरंजन के स्थान में ले जाने की तैयारी करेंगे।आप किसी बड़ी संस्था के मध्य लंबे समय के कामिज़्क समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे।

तुला: आप अपने कमजोर विषयों की तैयारी में इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही जुट जाएंगे। आप परीक्षा से पहले ही अपने विषयों की पूरी समीक्षा करेंगे। आपकी बौद्धिकता को कुछ लोग जरूर सराहेंगे। आप निजी संबंधों में उदार रहते हुए साथी को प्रसन्न करने की भरपूर कोशिश करेंगे। इस सप्ताह के मध्य में आपको कहीं से नौकरी करने का मौका मिलेगा। व्यापार व अदालती मामलों में आपको भाग-दौड़ बढ़ाना पड़ सकता है।आपको स्वास्थ्य संदभोज़्ं में दो दिन तक इवाइयों को खाना पड़ सकता है। ऐसे लोग जो विवाह के योग्य हैं इस सप्ताह उनके लिए कुछ रिश्ते आएंगे।

वृश्चिक: कमजोर हो रहे व्यवसाय को पुन: पटरी पर लाने के भरसक प्रयास रहेंगे। स्वास्थ्य पहले के मुकाबले अधिक अच्छा रहेगा। आप अपने खान-पान को नियमित व संतुलित करने में कामयाब रहेंगे। रक्त चाप व सांस संबंधी बीमारियों को समाप्त करने हेतु आपको कुछ समय तक और उपचार लेना पड़ेगा। यदि आप नौकरी कर रहे हैं, तो आप अपने कायोज़्ं को और बेहतर ढंग से करने में लगे रहेंगे। इस दौरान आप किसी ज़मीन की खरीद करने का विचार कर लेंगे। किन्तु कुछ पैसे की कमी रहेगी। यदि आप अभी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं, तो आप अपनी तैयारी को और अच्छा बनाने में लग जाएंगे।

धनु: इस सप्ताह आप अपने शारीरिक बल को और बढ़ाने तथा सैन्य व सुरक्षा की सेवाओं में जाने हेतु आप निममित दौड़, कूद तथा तैयारी की समीक्षा में लगेंगे। आप भाई बहनों के साथ प्रेम व आदर बनाएं रखने हेतु प्रेरित रहेंगे। आप अपने स्तर पर कुछ उदारता भी दिखाएंगे। यदि आप नौकरी करते है तो इस सप्ताह के शुरू से ही आपको तय समय में अपने कायोज़्ं को पूणज़् करने का दबाव रहेगा। आप अपने बेटे व बेटी की शादी हेतु किसी आएं हुए संबंध को जोडऩे हेतु अपनों से चचाज़्ंए करेंगे। किन्तु किसी निकट व्यक्ति से जब कुछ सहयोग मांगेगे तो वह मना कर देगा जिससे आप आहत हो सकते है।

मकर: इस सप्ताह आप अपने चेहरे की सुन्दरता को सृजित करने की इच्छा जाहिर करेंगे। किन्तु कोई साख सफलता इस सप्ताह आपको नहीं प्राप्त होने वाली रहेगी। सप्ताह के मध्य भाग में आप किसी भूखण्ड की खरीद हेतु लोगों से जहाँ-तहाँ पूछ-ताछ करेंगे। पिता व चाचा के स्वास्थ्य में चल रही गिरावट अब धीरे-धीरे सामान्य हो जाएंगी। वैसे आप किसी प्रतियोगी परीक्षा व व्यापार के मामलों में यात्राओं में रहेंगे। आय व व्यय की स्थिति लगभग बराबर सी लगेगी। सप्ताह के अंत तक आप नौकरी के क्षेत्रों में कुछ चुनौती देख सकते है या कोई विवाद होने की स्थिति रहेगी।

कुम्भ: आप इस सप्ताह कुछ जरूरी कार्यों को पूर्ण करने के मामलें में लंबी दूरी तक यात्राओं में रहेंगे। इस सप्ताह स्वास्थ्य में कुछ-कुछ परेशानियां आती रहेंगी। आप किसी डाक्टर की सलाह पर कुछ दवाइयों को खाना शुरू करेंगे। कार्य व व्यवसाय के क्षेत्रों में बढ़ता दबाव आपको कुछ चिंतित करने वाला भी रहेगा। जो आने वाले समय में आपके अनुकूल रहेगा। आप जीवन साथी के साथ समय देने हेतु कुछ जरूरी उपायों पर सोचना शुरू कर देंगे। यह सप्ताह आपके लिए कुछ यात्राएं व खर्चों को बढ़ाने वाला रहेगा। निजी संबंधों में साथी को आपसे शिकायत रहेगी।

मीन: इस सप्ताह आपको किसी नाते रिश्तेदारी में अचानक ही जाना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के मामलों में आपको छोटी-छोटी परेशानियां रहेंगी। आपकी आंखों में जलन व खुजली हो सकती है। निजी रिश्तों में साथी आपसे कुछ नाराजगी जाहिर करेगा। इस सप्ताह खर्चों की अधिकता से कुछ चिंतत हो उठेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको धन के मामलों में राहत दिखाई देगी। किन्तु पहले के स्तर को छूने में कुछ और समय लगेगा। आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह गिरता संभलता रहेगा। आपको किसी अस्पताल तक जाना पड़ेगा। आपके दांत की पीड़ाएं आपको परेशान करेंगी।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story